हम सभी जानतें हैं एप्पल तकनीक और सुविधा के मामलों में हर कंपनी से दो कदम आगे रहती है. अपने यूजर्स को संतुष्ट करने के लिए कंपनी विभिन्न योजनायें बनाती रहती है, हाल ही में एप्पल ने अपने वॉच को लेकर बड़ी घोषणा की है. कंपनी ने एप्पल वॉच (1st GEN ) को तीन साल तक एक्स्पेंडेड/सूजी हुई बैटरी समस्याओं का सामना करने के लिए सेवा कवरेज को बढ़ा दी है, जिसमे वॉच खरीदने के बाद ग्राहकों को 3 साल तक डिवाइस ख़राब होने पर सेवा दिया जाएगा.

1st gen वॉच में फूली हुई या एक्सपेंडेड बैटरीज की शिकायत कई यूजर्स द्वारा ऑनलाइन एप्पल फोरम में दर्ज कराई गयी थी. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए कंपनी नें यह जरुरी कदम उठाया है. एप्पल आमतौर पर सभी डिवाइसो के लिए 2 साल का ही वारंटी देती है, लेकिन वॉच में हुए बड़ी परेशानी की वजह से कंपनी नें अपना इरादा बदल लिया इसके बाद 1 साल की वारंटी और बढ़ा दी.

यह नियम उन्ही लोगों पर लागू होगा, जिन्होंने 24 अप्रैल 2015 के बाद वॉच खरीदी थी. हालांकि आगे क्या बदलाव होंगे ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा अगर घड़ी के बैटरीज में फिर भी समस्याएं आती रही, तो कंपनी को शायद अपनी डिवाइस वापस मंगवाना पड़े, खैर ये तो बाद की बात है फिलहाल कंपनी नें वारंटी को लेकर इतना ही बताया है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here