जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की आज पहली पुण्यतिथि है। पहली पुण्यतिथि पर उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती अनंतनाग जिले के बिजहबारा गांव में मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर गईं और कब्र पर जाकर महबूबा मुफ्ती ने फातिहा पढ़ा।दरअसल आज के ही दिन पीडीपी के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद का निधन हो गया था। 

यह भी पढ़ें- जम्मू एवं कश्मीर : धरना दे रहे इंजीनियर राशिद को हटाया गया

जम्मू कश्मीर के अधिकारियों के मुताबिक लोक कार्य मंत्री अब्दुल रहमान पीडीपी महासचिव सरताज मादनी और अपने कुछ रिश्तेदारों के शाथ महबूबा मुफ्ती शनिवार सुबह मुफ्ती मोहम्मद की कब्र पर पहुंची।

यह भी पढ़ें- कश्मीर में स्कूल जलाना दुर्भाग्यपूर्ण : महबूबा

आज ही के दिन मुफ्ती मोहम्मद का निधन-

पिछले साल आजे के ही दिन जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया था। दरअसल संक्रमण बीमारी के चलते उन्हें अस्तपताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- कश्मीर में बंदूकधारियों ने बैंक से 10 लाख लूटे

आपको बता दें कि मुफ्ती मोहम्मद की पहली बरसीं पर पीडीपी नेताओं ने रैली की योजना बनाई थी। लेकिन चार दिनों से लगातार घाटी पर बर्फवारी हो रही है जिसके चलते पार्टी ने रैलियों को रद्द कर दिया है।

पार्टी ने मुफ्ती की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। पार्टी का यह कार्यक्रम इंडोर स्टेडियम में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here