एक वो भी समय था जब भारत में ट्रांसजेंडर को बहुत गंदी नजरों से देखा जाता था। लेकिन धीरे -धीरे समय बदला और लोगों का नजरियां भी। मौजूदा समय में सुप्रीम कोर्ट भी इन्हें इनका अधिकार दिला चुका हैं।

जिसके बाद समाज भी इन लोगों को अपनाने लगा हैं। हालांकि बॉलीवुड की ददुनिया ने भी इन लोगों को अपनाया हैं। तो चलिए आज इसी कड़ी में बात करते हैं।

कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर के बारे में जो कभी मर्द हुआ करते थे। लेकिन आज अपना सेक्स चेंज करवाकर वो लड़की बन चुके हैं। इतना ही नहीं इस समय ये सभी फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम भी कमा रहे हैं।

बॉबी डार्लिंगबॉबी आज के समय में एक एक्ट्रेस और मॉडल के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं। बता दें बचपन में इनके माता पिता ने इनका नाम पंकज सहरमा रखा था। लेकिन इन्होंने साल 2010 में अपना ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया। जिसके बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर पाखी शर्मा कर लिया। लेकिन फिल्मों की दुनिया में इन्हें बॉबी डार्लिंग के नाम से जाना जाता हैं। फिल्‍मों की बात करें तो वे ‘हंसी तो फंसी’ (2012), ‘क्या कूल हैं हम’ (2005), ‘पेज 3’ (2005) आदि फिमों में नजर आ चुकी हैं।

गौरी अरोड़ा
गौरी अरोड़ा यानी की गौरव अरोड़ा। ये ट्रांसप्लांट करवाने से पहले एक बहुत ही हैंडसम लड़के थे। लेकिन इनको लड़की बनना ज्यादा पसंद था। 17 साल की उम्र में ये अपने दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आये थे। जिसके बाद इन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का सोचा, लेकिन इससे पहले इन्होंने एक मशहूर रियलिटी शो किया।

इस शो से महज उन्हें इसलिए बाहर निकाल दिया गया, क्योंकि उनका रंग गोरा था। इस शो से बाहर निकलने के बाद इन्होंने भी अपना ट्रांसजेंडर करवा लिया और लड़की बन गए।

निक्की चावलानिक्की की जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था। लेकिन इन्होंने साल 2009 में अपना जेंडर बदलवा लिया। जिसके बाद निक्की ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मौजूदा समय में निक्की टीवी की दुनिया की एक फेमस अदाकारा है और साथ ही एक बेहतरीन मॉडल भी।

शीनाता साधा
मॉडलिंग की दुनिया का सबसे जाना पहचाना नाम शीनाता साधा। बता दें ये अभी तक काफी सारे ब्यूटी कांटेस्ट का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं यह मिस ग्लेमर क़्वीन युनाईटेड किंगडम का खिताब भी जीत चुकी हैं। बॉलीवुड की दुनिया की ये भी एक बेहतरीन फेमस ट्रांसजैंडर मॉडल है।

नोंग पाई

आदमी से ट्रांसजेंडर करवाकर औरत बनी नोग पोये की खूबसूरती के सभी ही दीवाने हैं। बता दें इन्होने महज सात साल की उम्र में ही अपना सेक्स बदलवा लिया था। जिसके बाद इन्होंने मॉडलिंग की। इतना ही नहीं ये आज सबसे बेहतरीन फेमस ट्रांसजैंडर मॉडल ने से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here