बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानों इन दिनों खासा चर्चा का विषय बने हुए हैं। दिलीप ने एक बिल्डर समीर भोजवानी पर आरोप लगाया है कि उनके पाली में बने बंगले को यह बिल्डर फर्जी दस्तावेज बनवाकर उनसे मालिकाना हक़ छीनना चाहता है।

जिसके कारण लोगों के बीच उनकी छवि ख़राब हो रही है। सायरा बानों ने अपने बंगले को बचाने के लिए पीएम मोदी से भी गुहार लगाई थी।

इसके साथ -साथ उन्होंने उस बिल्डर के खिलाफ भी 200 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा भी किया। वैसे बॉलीवुड में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद कुछ नया नहीं हैं। इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सेलब्स के नाम आ चुके हैं।

घर के लिए लड़े निरुपा रॉय के बेटे


बॉलीवुड की फिल्मों में मां का किरदार निभाकर फेमस होने वाली एक्ट्रेस निरुपा रॉय के दोनों बेटों के बीच घर को लेकर काफी समय से झगड़ा चल रहा है। बता दें इनके दोनों बेटे इस झगड़ें के चलते ही सुर्ख़ियों में आये थे।

बीते जमाने के मशहूर अदाकारा निरुपा ने इस बंगले को 1996 में महज 10 लाख रूपए में ख़रीदा था। वहीँ अब मौजूदा समय में इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रूपए है। पिछले साल इनके बेटों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया था कि मामला कोर्ट में जा पंहुचा।

किशोर कुमार के बंगले पर बेटे और भतीजे का विवाद


फिल्म इंडस्टी के महशूर गायक किशोर कुमार की प्रापॅर्टी भी काफी विवादों में रही हैं। इनके भतीजे और अनूप कुमार के बेटे अर्जुन कुमार ने इस प्रॉपर्टी पर मालिकाना हक़ जताया था। फिलहाल ये बंगला मौजूदा समय में सही हालत में नहीं है।

साल 2017 में इस बंगले को नगर निगम ने भी जर्जर घोषित कर दिया था। लेकिन अब किशोर कुमार का पैतृक निवास अजय कुमार के बेटे के नाम पर है। बता दें इस मकान की कीमत 12 करोड़ रुपए आंकी गई है।

आदित्य पंचोली भी हारे घर का केस


बॉलीवुड का ये अभिनेता भी साल 2015 में प्रॉपर्टी को लेकर विवादों में रहा था। बता दें 1960 में पंचोली के पिता 150 रूपए में एक बांग्ला रेंट पर लिया था। जिसके बाद उस बंगले की ओनर ने पंचोली के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। उस बंगले के ओनर ने शिकायत करते हुए कहा था, कि पंचोली के पिता ने उसका कुछ महीने का रेंट नहीं दिया हैं। जिसके बाद पंचोली खुद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। अदालत के जज ने अपना फैसला सुनते हुए कहा कि उनको ये बंगला खाली करना पड़ेगा और साथ ही बकाया रेंट भी चुकाना पड़ेगा।

सलमान के अर्पिता फार्म्स ने भी बटोरीं सुर्खियां


दबंग खान का ये अर्पिता फार्म्स भी बीते साल काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में रहा है। ख़बरों के मुताबिक महाराष्ट्र वन विभाग ने इस फार्म के एनवायर्नमेंटल ऑडिट के बाद सलमान के परिवार को एक नोटिज जारी किया था।

इससे पहले भी इस जगह को साल 2003 में इको-सेंसेटिव जोन बता दिया गया था। जिसके बाद यहां किसी भी चीज़ का निर्माण नहीं कराया जा सकता था।

शाहरुख़ का बंगला हुआ जब्त

बॉलीवुड के किंग खान के बंगले को बीते साल जनवरी में जब्त कर लिया गया था। बता दें शाहरुख़ खान का ये बंगला अलीबाग में स्थित है।

जिसको डिपार्टमेंट ने अनौपचारिक रुप से अपनी जब्त में ले लिया था। सूत्रों के मुताबिक किंग खान ने इस बंगले को खेती की जमीन पर बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here