padmavati controversy take a new turn

साल 2017 की सबसे चर्चित फिल्मों में शामिल हो चुकी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर “पद्मावती” इन दिनों जबरदस्त विवादों में घिरी हुई है और इसकी रिलीज डेट भी टाल दी गई है. लेकिन अब एक बहुत ही दिलचस्प खबर सामने आई है जिसको सुनने के बाद आपके कान खड़े हो जाएंगे. अभी फिल्म की रिलीज डेट भी तय नहीं हुई है और राजस्थान के एक लेखक ने एक और पद्मावती बनाने का एलान कर दिया है. इस लेखक की दिली ख्वाहिश है कि वह रानी पद्मावती पर एक फिल्म बनाये. 

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म “पद्मावती” अब रिलीज डेट का इंतज़ार कर रही है. इस फिल्म के साथ विवाद का ऐसा नाता जुड़ा की यह फिल्म बॉलीवुड इतिहास की सबसे विवादित फिल्मों में से एक बन गई है. फिल्म में रानी पद्मनी के साथ दिखाए जाने वाले द्रश्यों को लेकर राजपुताना संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है और फिल्म को बैन करने की मांग की. गौरतलब है कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से इसको दर्शकों का बहुत जबरदस्त रिस्पोंस मिला, लेकिन कुछ संगठन इस फिल्म के विरोध में हैं और विवाद इतना बढ़ चुका है कि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और निर्देशक भंसाली को धमकियां मिलना शुरू हो गई है. तो वहीं अब एक और दिलचस्प खबर सामने आई है, जिसमे यह बताया गया है कि राजस्थान के एक लेखक ने इस मुद्दे पर एक और फिल्म बनाना चाहते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ लेखक और प्रोड्यूसर अशोक शेखर ने पद्मावती पर एक और फिल्म बनाने का एलान कर दिया है जिसका नाम “मैं हूँ पद्मावती” है. साथ ही लेखक का कहना है कि हम इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखायेंगे जिससे किसी की भावनाएं आहत हो और उनको दुःख पहुंचे. ऐसा कहा जा रहा है की अब इस फिल्म को एक नई रिलीज डेट मिल गई है जिसके बाद दर्शक इस फिल्म को देख पाएंगे.

बता दें कि यह फिल्म भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस फिल्म को वह 18 साल पहले ही बनाना चाहते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ भंसाली इस फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय को कास्ट करने का प्लान कर रहे थे. लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी न हो सकी और फिर भंसाली ने अपना फैसला बदल लिया. बहरहाल 18 सालों बाद एक बार फिर भंसाली ने इस फिल्म को बनाने की ठानी और फिर दीपिका और रणवीर को कास्ट किया. फिल्म के एलान होने के बाद से ही इसका विरोध शरू हो गया.

राजपुताना संगठनों का कहना था कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह और पद्मावती यानी दीपिका के बीच रोमांस दिखाया जायेगा, जो उनकी माता पद्मनी का अपमान है. इसलिए करणी सेना और राजपुताना लोगों ने इस फिल्म का जबरदस्त विरोध किया और आखिरकार इस फिल्म रिलीज डेट टाल दी गई. आपको बता दें कि इस फिल्म में पद्मनी के पति के किरदार में शाहिद कपूर हैं जो राजा रतन सिंह की भूमिका में नजर आयेंगे. दर्शकों के बीच यह फिल्म काफी चर्चा में बनी हुई है और जब भी यह सिनेमा घरों में दस्तक देगी धमाल मचाएगी.

ऐसा कहा जा रहा है कि अब इस फिल्म को रिलीज डेट मिल गई है और अगले साल 12 फरवरी को यह रिलीज हो सकती है. हालांकि अभी फिल्म की रिलीज पर क्पोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here