धन

मुंबई! सभी लोग चाहते हैं उनकी किस्मत में इतना धन हो कि उन्हें कभी किसी का मुंह न देखना पड़े. वह अक्सर अपने इस सपने को पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं. लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है वह जो जितना चाहते हैं उस हिसाब से उन्हें नहीं मिलता है.

धन

जब भी किसी अच्छे काम के लिए जाते हैं या धन कमाने के लिए तो उनके उन सभी कामों में रुकावटें आने लगती हैं. जिससे इंसान प्रेषण होकर बाबाओं और शास्त्र विद्या के ज्ञाता के पास जाकर उनसे उपाय के बारे में पूछता है और समाधान चाहता है अपनी समस्या का. चलिए आज हम आपको बतायेंगे इस तरह की समस्या से कैसे बचा जाय. ज्योतिष के अनुसार अगर बुधवार के दिन ये बताएं हुए काम आप करें तो आपके पुराने से पुराने रुके हुए काम से जल्द से जल्द पूरे होते हुए दिखाई देंगे.

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है इसलिए इस दिन इनका विशेष अभिषेक करना चाहिए. इससे वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों के सारे विघ्नों को हर लेते हैं और उनकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति भी मज़बूत होती है.

ज्योतिष के अनुसार इस दिन किसी प्राचीन सिद्ध गणेश मंदिर में जाकर पूजा सुपारी में कलावा बांधकर 11 दुर्वा के साथ गणेश जी के सीधे हाथ में रखते हुए अपनी मनोकामना पूर्ति और परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें.

अगर आप बुधवार के दिन घर में मिट्टी के गणेश जी बनाकर ताजे गन्ने के जूस और 108 सफ़ेद दुर्वा से अभिषेक करें तो आपके सभी बिगड़ते काम बनने लगेंगे.

अगर आप बुधवार के दिन हाथी को हर चारा खिलाएं तो भी आपके जीवन की कई साडी परेशानियां ख़त्म हो सकती हैं.

प्रातःकाल एक कांसे की थाली में चंदन से ॐ गं गणपतयै नमः लिखें. उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नज़दीक के श्री गणेश मंदिर में दान करें, इससे आप जल्द से जल्द धनवान बन जाएंगे.

अगर आप चाहते है कि आपके घर में धन की वर्षा हो तो आप हर बुधवार गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं इससे जल्द ही धन की प्राप्ति के योग बनने लगेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here