शिक्षा के लिए छात्रों का अक्सर विरोध प्रदर्शन देखने को मिलता है, लेकिन इन दिनों एक बहुत ही अजीब सा मामला सामने आया है. इस मामले को जानने के बाद आपके दिमाग की बत्ती जल जाएगी और आप हैरानी में पड़ जाएंगे. दरअसल इन दिनों लंदन में काफी गर्मी पड़ रही है. इसके कारण वहां के बच्चों ने स्कूल प्रबंधन से अनुरोध किया कि उन्हें शॉर्ट्स पहन कर आने की इजाजत दी जाए.

स्कूल ने छात्रों की इस गुजारिश को सिरे से नकारते हुए कहा कि यह नियम नहीं पारित किया जा सकता है. इसलिए आपको स्कूल ड्रेस ही पहननी होगी. बस फिर क्या था, आखिर गर्मी के प्रहार को सहते हुए सभी स्टूडेंट्स को स्कूल के नियमों का पालन करना था. ऐसे में लड़कों ने एक अनोखा आइडिया निकाला और जब उन्होंने इस पर अमल किया तो भी अचंभित रह गए. इस स्कूल ने लड़कियों को पहनायी अश्लील यूनिफार्म, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकार झुक जायेंगी नजरें

क्या था मामला: 

दअरसल ब्रिटेन के एक स्कूल आईएमसीए अकैडमी में कुछ छात्रों ने बढ़ती गर्मी से निजात पाने के लिए स्कूल प्रबंधन से अनुरोध किया था कि उन्हें भी शार्ट्स पहनने की इजाजत दी जाए, लेकिन स्कूल ने छात्रों की इस बात को नहीं माना. इसके बाद मजबूरन छात्रों ने अपना एक नया तरीका निकला और इसे देखने के बाद स्कूल प्रबंधन हैरान हो गया. गर्मी के कहर से बचने के लिए लड़कों ने लड़कियों की तरह स्कर्ट पहन कर स्कूल में प्रवेश किया जिसके बाद यह दृश्य देख सभी अध्यापक भौचक्के रह गए.

छात्रों का क्या कहना था

Image result for ladko ne pehni skirt britain ka mamla

जब छात्रों से इस बात की जानकारी ली गई कि आखिर मामला क्या था तो उन्होंने सारी बातें बताई. इस मामले के बढ़ने के बाद इस स्कूल की आलोचना हो रही है. स्कूल के स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्होंने गर्मी से बचने के लिए स्कर्ट पहनी थी.

यहाँ देखें वीडियो…

क्रेडिट: बीबीसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here