आज धनतेरस का त्यौहार है। आज से ही दीवाली की तैयारियां लोग शुरू कर देत हैं। कहते हैं कि आज के दिन समुद्र मंथन से भगवान धन्वंतरि अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे। तभी से ही ये कहा जाता है कि धनतेरस के दिन कुछ नया खरीदना बहुत ही शुभ होता है। इतना ही नहीं आज के दिन आप जिस किसी चीज में निवेश करते हैं वह 13 गुणा बढ़ जाती है। लेकिन आज के दिन क्या खरीदना सबसे ज्यादा शुभ होता है, इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। तो चलिए आज हम  आपकी इस दुविधा को दूर कर देते हैं। 

कुबेर भगवान की मूर्ती

धनतेरस के दिन भगवान कुबेर की पूजा का बहुत महत्व है। आज के दिन भगवान कुबेर की मूर्ती खरीदकर लाएं और उसे घर में उत्तर दिशा में स्थापित कर दें। ऐसा करने से भगवान कुबेर की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी और कारोबार में कभी कमी नहीं आएगी।

कौड़ियां

कौड़ियां धन की देवी लक्ष्मीजी को बहुत पसंद हैं। आज के दिन कौड़ियां खरीद कर इनकी पूजा करें। दिवाली के दिन इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मीजी कृपा हमेशा बनी रहेगी।

शंख

आज के दिन शंख खरीदना बहुत ही शुभ होता है। शंख को खरीदकर मंदिर में भगवान विष्णू के पास रखें। रोजाना इसको बजाने से आपके घर से मुबीतें कोसों दूर रहेंगी।

साबुत धनिया

धनतेरस को साबुत धनिया खरीदकर अपने गार्डन या फिर किसी गमले में जरूर बोएं। कहते हैं कि जिस  घर में जितना धनिया उगता है उतनी ही ये घर के लिए शुभ होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here