नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 के भारत में आधिकरिक लांच के बाद फिनलैंड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अपना नया फ्लैगशिप हैंडसेट नोकिया 8 को बाजार में आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है. बता दें कि यह नया स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद बाकी के अन्य हैंडसेट से बिल्कुल अलग है. लांच से पहले ही लीक हो गईं नोकिया 8 की खासियतें, इन ज़बरदस्त फीचर्स से होगा लैस!

लांच हुआ नोकिया 8 – 

दरअसल, कई दिनों से सुर्ख़ियों में रहे नोकिया 8 को फ़िनलैंड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने आज लंदन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. यह फोन वैश्विक स्तर पर सितम्बर महीने से बिकना चालू हो जायेगा. अगर इस फोन की खास फीचर और प्राइस के बारे में बात की जाये तो इसमें 5.3 इंच का 2K एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले और हाई स्पीड नेट के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 का प्रोसेसर के साथ एंड्राएड 7.1 का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है.

फोन की खास बात – 

इसके साथ फोन में 4 GB रैम के साथ 64 GB इंटरनल मेमोरी और बेहतर फोटोग्राफी के लिए 13 + 13 मेगापिक्सेल का डुअल रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है.

इस फोन की मुख्य खासियत कैमरे का ‘Bothie’ मोड फीचर है, जिसके जरिये यूजर्स नोकिया 8 में किसी भी फोटो या वीडियो को शूट करने के लिए फ्रंट और रियर दोनों कैमरे का इस्तेमाल एक-साथ कर सकते हैं. बता दें कि ऐसा फीचर अभी तक किसी भी कंपनी ने बाजार में लॉन्च नहीं किया है.

फोन की कीमत – 

अगर इस फोन की प्राइस के बारे में बात की जाये तो नोकिया 8 की कीमत लंदन में 599 यूरु( यानी 45,000 रुपये) रखी गयी है. इसके अलावा कंपनी ने अभी तक भारत में इसको लॉन्च करने का कोई जिक्र नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही कंपनी इसपर कोई ठोस फैसला ले सकती है. बाजार में आने वाला है नोकिया का सबसे सस्ता 4G फोन, लीक हुईं तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here