विदेश जाने की चाहत हर किसी की होती है, लेकिन समय की किल्लत और पैसे का दिक्कत की वजह से लोग अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको बताएंगे भारत की ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जहां आपको विदेशों जैसा मजा आएगा. हम आपको कुछ ऐसी जगह बतातें हैं जो भारत में हैं और उनकी खूबसूरती विदेशों से भी ज्यादा है. ये हैं मुंबई की वो 5 लोकेशन, जहां बॉलीवुड सितारों के साथ आप बिना किसी रोक टोक के मिलकर ले सकते है सेल्फी

 

शिलांग :

Image result for शिलांग की वादियां

स्कॉटलैंड ऑफ़ ईस्ट के नाम से जाना जाने वाला शहर शिलांग भारत में एक अलग ही खूबसूरती का संदेश देता है. यहां की वादियां, पेड़ -पोधे और हरियाली वाक्य बहुत आकर्षक है. यहां पर आपको स्कॉटलैंड वाली खूबसूरती का एहसास होगा , बारिश के दिनों में तो यह खूबसूरती और भी निखर जाती है.

एलेप्पी :

Image result for alleppey city india

एलेप्पी भारत का वाटर वेनिस है, यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है. क्झुब्सुरत नहर, घने जंगल, नदियों की लहर. इसकी खूबसूरती को देखते हुए अंग्रेजो ने इसको पूरब का वेनिस कहा था.

पुडुचेरी :

Image result for पुडुचेरी

पुडुचेरी भारत का एक ऐसा शहर है जो अपनी अलग खूबसूरती और बनावट के लिए जाना जाता है. यहां के घरों की बनावट देख कर आपको ऐसा लगेगा कि आप फ़्रांस में आ गए हैं. यह शहर फ्रेंच देश की तरह ही हुबहू लगता है, क्योंकि यहां के घरों की बनावट वहां के माहोल से बहुत मेल खाती हैं.

मलाना :

Image result for मलाना कुल्लू

मलाना कुल्लू घटी में इस्थित एक जगह है जिसको “लिटिल ग्रीस” के नाम से जाना जाता है. दुनिया के लोगों का ऐसा मानना है कि यह लोग सिकंदर के वंसज हैं. यहां पर दुनिया की सबसे बढियां चरस मिलती है. इसके साथ ही भारत में होने के बावजूद इस शहर के लोग भारत का संविधान मानते हैं.

गोवा :

Image result for गोवा

गोवा दुनिया में अपनी ख़ास पहचान बनाए हुए है. इस शहर को भारत का सबसे अच्छा हनीमून स्पॉट मानते हैं.

कश्मीर :

Image result for कश्मीर

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर धरती पर असली स्वर्ग है तो वो कश्मीर ही है. यहां की खूबसूरती दुनिया भर में अपनी एक ख़ास पहचान बनाए हुए है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here