वैसे विदेशों में भारतीयों के किसी जगह घूमने में कोई प्रतिबन्ध लंगना नई बात नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं। भारतीयों पर ये प्रतिबंध किसी बल्कि भारत में ही लगा हुआ हैं। भारत में कई सारी ऐसी खूबसूरत जगह हैं। जहां पर भारतीयों को जानें की इजाजत नहीं हैं। अगर आप भी सर्दियों के मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो एक बार इन जगहों के बारें में जरूर चेक कर लें कि कहीं आपकी लिस्ट में भी तो इन जगहों के नाम नहीं हैं।

तो आइये आज इसी कड़ी में बात करते हुए आज हम आपको भारत की ऐसी पांच जगहों के बारें में बताएंगे |

फ्री कसोल कैफे
हिमाचल प्रदेश का कसोल गांव टूरिस्टों के सबसे पसंदीदा जगहों में से एक हैं। लेकिन यहां आपको भारतीय से ज्यादा इजराइली लोग नजर आएंगे। लेकिन यहां का Free Kasol Cafe रेस्टोरेंट कैफ़े भारतीय टूरिस्टों के लिए बैन हो चुका है। यानी की यहाँ एक भी भारतीय टूरिस्ट को एंट्री नहीं मिलती है।

विदेशी बिच

कोई भारतीय पर्यटक हो या फिर विदेशी पर्यटक हो दोनों के लिए गोवा सबसे पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट होता हैं। लेकिन इन सबके बीच आपको एक बात जानकर हैरानी होगी कि यह गोवा का एक मात्र ऐसा बिच हैं। जहां महज विदेशी टूरिस्टों को ही एंट्री मिलती हैं। अगर यहां पर कोई भारतीय टूरिस्ट गलती से चला जाता है, तो उसे वहां से तुरंत वापस आना पड़ता है।

ब्रॉडलैंड्स लॉज

भारत के चेन्नई में भी कुछ ऐसे होटल्स हैं जहां भारतीय टूरिस्टों पर बैन लगा हुआ हैं। जिसमें से एक Broadlands Lodge नाम का होटल हैं।

बता दें ये होटल बहुत ही पुराने ज़माने राजा-महराजा का महल था। जिसे अब होटल बना दिया गया हैं। इस होटल में केवल विदेशी लोगों को ही कमरा दिया जाता हैं।

पांडिचेरी बिच

बता दें गोवा के पुद्दुचेरी में भी एक ऐसा बीच है। जहां भारतीय लोगों की एंट्री पर बैन लगा हुआ हैं। इस बीच पर महज विदेशी लोगों को ही आने की इजाजत हैं। लेकिन यहां भारतीय को इसलिए नहीं आने दिया जाता है, क्योंकि उनकी ये शिकायत हैं कि वो विदेशी पर्यटकों को छेड़ते हैं।

यूनो-इन होटलइस होटल को साल 2012 में बनाया गया था। बंगलुरु का ये Uno-In होटल देखने में काफी ज्यादा बेहतरीन दिखाई देता हैं। लेकिन इन सब के बीच यहां की सबसे ख़राब बात यह हैं कि यहां भारतीय टूरिस्टों को एंट्री नहीं मिलती हैं। इस होटल ने साल 2014 में तब सुर्खियां बटोरी थी। जब इस होटल के स्टाफ ने इंडियंस को होटल के अंदर जाने से माना कर दिया था। जिसके बाद काफी ज्यादा बवाल भी हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here