भारत में होने वाले इण्डियन प्रीमियर लीग की लोकप्रियता भारत के साथ पूरी दुनिया में मौजूद है। इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले गुरुवार,यानि 4 जनवरी को प्लेयर रिटेंशन सत्र का आयोजन किया गया।

गौरतलब है आईपीएल के नियम के अनुसार दस साल पूरे होने के बाद प्रत्येक खिलाड़ी का टीम से अनुबंध खत्म हो चुका है। ऐसे में हर टीम के पास नए चेहरे लाने का भरपूर मौका है। हालांकि रिटेशन के तहत टीम प्रबंधन के पास मौका मिला,जिसमें वह अपने पुराने चेहरे को अपनी टीम में बनाए रख सकते हैं।

कई दिग्गजों को छोड़कर कोहली के साथ बनायी जगह

इसी बीच राॅयल चैलेंजर्स टीम द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में उस वक्त एक हैरान भरी चीज देखने को मिल,जब क्रिस गेल और युजवेन्द्र चहल सहित कई दिग्गजों को पीछे छोडकर युवा क्रिकेटर सरफराज खान ने जगह बना ली। इसका अब यही मतलब निकला कि राॅयल चैलजर्स को दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल से ज्यादा उभरते स्टार सरफराज खान पर भरोसा है।

आरसीबी द्वारा रिटेन करने को लेकर किया खुलासा

टाॅइम्स आॅफ इण्डिया से किए गए खास बातचीत में आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने पर सरफराज ने खुशी जताते हुए कहा कि, “मैं इसके लिए सबसे पहले कप्तान विराट कोहली और आरसीबी का शुक्रिया करना चाहता हूं। जब मैं चोट की वजह से 8 महीने दूर रहा और इसके बाद वापसी की तो इसके लिए सबसे पहला श्रेय अल्लाह और पापा को दिया। इसके अलावा मैं अपने खेल में सुधार लाने के लिए  पिछले 2 से 3 महीने में मैने काफी मेहनत की है.”

द्रविड़ ने दिया था मूलंमत्र

इसके अलावा कोच राहुल द्रविड़ की प्रशंसा करते हुए सरफराज खान ने कहा कि,

“करीब 10 दिन पहले राहुल सर ने मुझे अडंर-19 कैंप के दौरान बुलाया था। उसके बाद उन्होंने मेरा अंडर 19 टीम के साथ मेरे अनुभव के बारे मे जानना चाहा। द्रविड़ ने इस बीच मुझे प्रोत्साहित करते हुए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए और यहीं पर आरसीबी मैनेजमेंट ने मुझे पहली बार नोटिस किया।”

जब कोहली का खास मैसेज आया सरफराज के पास

सबसे कम उम्र में 2015 के आईपीएल में शामिल होने वाले सरफराज ने कहा कि, ‘अभी तक मेरी विराट कोहली से कोई बात नहीं हुई है, लेकिन चोटिल होने के वक्त उनका मैसेज मुझे मिला था। उन्होंने इसमें कहा था कि ये 8 महीने तुम्हारे लिए खास है, तो तुम्हें अपने बारे में जानने का मौका मिलेगा। तनाव मत लो और अपने खेल पर पूरा फोकस करों।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here