Anushka shake a leg with virat on punjabi bhangra

साल 2017 की सबसे चर्चित शादी और जोड़ी ऑफ दा ईयर बन चुके विरूष्का ने 11 दिसंबर को ईटली के मिलान में गुपचुप शादी की और एक बड़ी गल्ती कर दी. इस गल्ती की वजह से इनको एक बार फिर शादी करना पड़ सकती है. जी हैं आपने सही सुना विरूष्का को एक बार फिर से शादी करनी पड़ेगी. दरअसल विरूष्का ने जल्दबाजी में शादी करने के चक्कर में एक बड़ी भूल कर दी है जिसकी वजह से इनको एक वार फिर फेरे लेने पड़ेंगे. आईये आपको बताते हैं क्या है यह दिलचस्प मामला.

 

विरूष्का ने की बड़ी गल्ती

#Virushka #Viratkohli #VirushkaWEDDING #Anushkasharma

A post shared by virushka lovers😘 (@virushka_lovers) on

दरअसल जब भी कोई देश से बाहर जाकर शादी करता है तो विदेश शादी अधिनियम 1969 के तहत रजिसटर्ड की जाती है. लेकिन इन लोगों ने ऐसा नही किया और इस वजह से इनको एक बार फिर सात फेरे लेने पड़ सकते हैं. तो ऐसे में अब विराट और अनुष्का जिस भी देश में रहेंगे तो उस देश के हिसाब से उनको शादी रजिस्टर्ड कराने के लिए दुबारा शादी करनी पड़ेगी.

भारतीय एंबेसी को नही दी सूचना

In heaven, literally #virushka😘😘😘😘😘

A post shared by virushka lovers😘 (@virushka_lovers) on

विरूष्का ने इटली के टस्कनी में शादी की लेकिन वहां पर इंडियन एंबेसी को सुचना नही दी. ऐसे में एक बड़ी दिक्कत यह है कि अब इनको शादी के रजिस्ट्रेशन में परेशानी होगी. तो अब यह जोड़ी जिस भी देश में जाकर रहेगी वहां पर इनको एक बार फिर से सादी करनी पड़ेगी क्योंकि जिस देश में रहेंगे वहां के नियम अनुसार रजिस्ट्रेशन के लिए एक बार फिर सात फेरे लेने पड़ेंगे.

आरटीआई के तहत हुआ खुलासा

Awwww so cute virushka😘😘😘😘

A post shared by virushka lovers😘 (@virushka_lovers) on

यह मामला उस वक्त सामने आया जब पंजाब के एक वकील ने रोम की एक कोर्ट में आरटीआई दाखिल की और उसमे विराट और अनुष्का की शादी को लेकर सवाल किया गया. इसके बाद मामला संग्यान में लिया गया और यह हैरान करने वाली जानकारी सामने आई.

शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए देने पड़ते हैं 36 दस्तावेज

अगर आप अपना देश छोड़कर किसी दूसरे देश में शादी करने जाते हैं तो इसके लिए आपको कई सारे दस्तावेज देने पड़ते हैं. जिसमे लड़का और लड़की की 10 फोटो, परिवार के दोनो गवाह, शादी वाले होटल या मालिक का सर्टीफ्केट, पंडित का प्रमाण पत्र, बैंक का 100 रूपय का चलान औऱ शादी का कार्ड जैसे कुछ खास कागजात जमा करवाने पड़ते हैं.

अगर आप अपना देश छोड़ कर किसी दूसरे देश में जाकर शादी करते हैं उसके लिए उस देश के नियम अनुसार आपको शादी का रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है. लेकिन विराट और अनुष्का के केस में ऐसा कुछ भी नही है. इन लोगों ने न तो इटली के नियम का पालन किया और न ही इटली में मौजूद भारतीय एंबेसी को जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here