टीम इंडिया के क्रिकेटर सुरेश रैना के प्रशंसकों को खुशखबरी मिली है. टीम इंडिया में वापसी के लिए अनिवार्य किए गए यो यो टेस्ट को क्रिकेटर सुरेश रैना ने पास कर लिया है. इसी कारण पिछले काफी  लंबे समय से सुरेश रैना टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन अगले वर्ष जनवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण की नीलामी से ठीक पहले उन्होंने यो यो टेस्ट पास कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी फिटनेस में वापसी के संकेत भी दिए हैं. अब वह एक बार फिर वापसी की जुगत में लग गये हैं. उन्होंने इस लिए एक ट्वीट भी किया.

मैदान के चारो ओर लगाए शॉट-

सुरेश रैना ने योयो टेस्ट पास करने के बाद अब फॉर्म में वापसी के लिए नेट पर पसीना बहा रहे हैं. सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रैक्टिस सेशन. इस दोपहर दिल्ली के मॉडर्न स्कूल में अभ्यास सत्र बेहद शानदार रहा. गेंद को मैदान के चारो ओर मारने में काफी अच्छा महसूस कर रहा हूँ.” 

2015 में खेला था आखिरी वनडे –

सुरेश रैना काफी समय से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे अक्टूबर 2015 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका खेला था. सुरेश रैना ने आखिरी टी-20 इस वर्ष फरवरी में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद से वह लगातार टीम में वापसी का प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

यो-यो को कर दिया गया है फिटनेस का पैमाना-

भारतीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट पास करना बेहद ही जरूरी है. इसके बिना चयनकर्ता खिलाड़ी को टीम में किसी भी सीरीज के लिए चयन नहीं कर सकते. इस टेस्ट को पास करने के लिए न्यूनतम 16.1 का स्कोर हासिल करना होता है.

वहीं रैना ने 17.1 के स्कोर के साथ इसको पास किया है. रैना के अलावा युवराज सिंह भी कई बार इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उन्होंने भी इसे पास कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here