इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन के लिए अब तो सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी अंतिम रूप रेखा बनाने की शुरूआत कर दी है। इसी के तहत 4 जनवरी को आईपीएल की सभी आठों फ्रेंचाइजी ने अपने अधिकतम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया है। इसी रिटेंशन पॉलिसी में आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से एक कोलकाता नाइट राईडर्स ने भी अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है।

 

सुनील नरेन को केकेआर ने 8.5 करोड़ में किया रिटेन

कोलकाता नाइट राईडर्स ने टी-20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज सुनील नरेन के साथ ही उनके ही हमवतन आन्द्रे रसेल को रिटेन किया है वहीं उनके सबसे कामयाब कप्तान गौतम गंभीर को वापस करने में दिलचस्पी नहीं दिखायी। सुनील नरेन पर केकेआर ने जबरदस्त विश्वास जताया है। सुनील नरेन को शाहरूख खान की स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राईडर्स ने 8.5 करोड़ रूपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

सुनील नरेन रहते हैं अपने पिता के साथ दो कमरों वाले घर में

सुनील नरेन को भले ही इतने करोड़ रूपये दिए जा रहे हैं, लेकिन वो अब भी बहुत ही सरलतापूर्वक जीवन यापन करते हैं। सुनील नरेन को साल 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.55 करोड़ रूपये में खरीदा था, लेकिन इसके बाद भी वो अपने पिता के दो कमरों वाले मकान में ही रहते थे। सुनील नरेन के पिता शहीद नरेन एक रेस्टोरेंट में टेक्सी ड्राइवर के रूप में कार्यरत हैं। सुनील नरेन की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है।

नरेन की प्रतिभा को उनके पिता ने ही पहली बार पहचाना

वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन का नामकरण भी भारतीय दिग्गज क्रिकेटर के नाम पर हुआ है। सुनील के पिता भारत के लिटिल मास्टर सुनील गवास्कर के बहुत बड़े फैन रहे हैं। ऐसे में उन्होंने सुनील नरेन का नाम सुनील गवास्कर के नाम पर रखा। सुनील नरेन की प्रतिभा को उनके पिता ने ही पहचाना और सात साल की उम्र में ही उनकी ट्रेनिंग शुरू करवा दी। साल 2009 में उन्होंने एक ट्रायल मैच में एक पारी में ही दस विकेट हासिल किए, जिसके बाद उन्हें त्रिनिदाद एंड टोबेगो टीम से बुलावा आया।

सुनील नरेन ने की है नंदिता कुमार नाम की लड़की से शादी

अब नजर डालते हैं सुनील नरेन की लव लाइफ पर तो उन्होंने नंदिता कुमार नाम की लड़की से साल 2013 में भारतीय रिति रिवाज में शादी की। सुनील नरेन वैसे तो अंधविश्वासी नहीं है, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपना नाम खुदा हुआ मेटल का एक लकी बैंड पहना हुआ है। साथ ही वो गेंदबाजी करते समय भी कभी-कभार सन ग्लासेस का प्रयोग करते हैं। इसी कारण से उनके बैग में कई सारे सन ग्लासेस नजर आ जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here