दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2018 में पहली बार जीत का स्वाद चखा है। एकतरफा मैच में दिल्ली ने हरियाणा को 7 विकेट से हरा दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की। शानदार फॉर्म में चल रहे ध्रुव शोरे की 44 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से खेली गयी नाबाद 59 रन की पारी की मदद से दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में पहली जीत दर्ज की। दिल्ली ने 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 ओवर में जीत दर्ज कर ली और नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

पंजाब से हारने के बाद दिल्ली ने की वापसी

आपको बता दें कि पहले मैच में दिल्ली को पंजाब ने दो रन से मात दे दी थी। उस मैच में युवराज सिंह ने एक नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। जिसके बाद दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ किसी भी हालत में जीत हासिल करनी थी। इस मैच में इससे पहले हरियाणा ने बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए थे।

दिल्ली की ओर से मध्यम गति के गेंदबाज सुबोध भाटी ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये जिससे हरियाणा को बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका नहीं मिला। गौरतलब है कि हरियाणा के लिए एक वक्त 125 का स्कोर बनाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन चैतन्य बिश्नोई ने 56 गेंदों पर 65 रन की पारी खेलकर स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया।

ध्रुव शोर्य और नितीश राणा ने खेली शानदार पारी

दिल्ली की ओर से शोर और नितीश राणा ने 82 रन की साझेदारी की, जिसमें नितीश ने 26 बॉल में 39 रनों की बड़ी अहम पारी खेली।  हरियाणा के अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा नाकामयाब रहे, जो हरियाणा के हार की एक बड़ी वजह बनी। उन्होंने तीन ओवरों में 32 रन लुटाये और एक भी विकेट हासिल नहीं किया।

अमूमन रक्षात्मक बल्लेबाजी करने वाले शोरे ने गौतम गंभीर और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने के बाद बखूबी जिम्मेदारी संभाली और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। गौतम गंभीर और ऋषभ पंत क्रमश: 19 और 9 रन पर आउट हो गए थे।

सुबोध भाटी ने की शानदार गेंदबाजी

दिल्ली के ध्रुव शोर्य ने अपने 59 रन की नाबाद पारी में 4 चौके और 2 लंबे-लंबे छक्के लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया साथ टीम को भी जीताया। वहीं सुबोध भाटी ने भी दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने हरियाणा की पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ छह रन दिए और उसमें दो विकेट चटकाए। जिससे टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचने में काफी आसानी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here