आईपीएल में रिटेंशन होने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की एक बात सामने आई है। एक अंग्रेजी अखबार से रोहित ने कहा कि उन्हें कोहली के बराबर की कीमत भी मिल सकती थी, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए उनकी भावना ने उन्हें जाने नहीं दिया। मुंबई इंडियंस के फ्रैंचाइजी ने रोहित को 15 करोड़ रुएये में रिटेन किया है, वहीं कोहली को आरसीबी के फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ में रिटेन किया है, जो आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा रिटेंशन है।

विराट और रोहित में कौन है आगे

 

रोहित शर्मा 2013 से मुंबई इंडियंस के साथ हैं और इस दौरान उन्होंने तीन बार अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया और आईपीएल इतिहास में अब तक के सबसे सफल कप्तान बन गए। वो अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है।

रोहित ने पहले डेक्कन चार्जर्स और फिर मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए कुल 159 मैचों में 130.89 की शानदार स्ट्राइक रेट से करीब 4207 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 30.61 के करीब रहा है।

‘रो-हिट’ द सुपरहिट

रोहित एक शानदार खिलाड़ी हैं। वो परिस्थितियों के हिसाब से खेलना बखूबी जानते हैं। जरूरत पड़ने पर ओपनिंग भी शानदार करते हैं, तो वहीं मीडिल ऑर्डर में भी टीम की डूबती नैया को पार लगाना जानते हैं। इसके अलावा वो डेथ ओवर्स में आकर फीनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं। इन सबके अलावा बतौर कप्तान भी उनका कोई जवाब नहीं है, उन्होंने काफी अच्छे से टीम को चलाया है और जीत भी दिलाई है। यहीं कारण हैं कि मुंबई ने अपने सबसे सफल खिलाड़ी को अपने पास रखा है।

रोहित के साथ-साथ मुंबई ने दो और नए युवा भारतीय खिलाड़ियों पर भी भरोसा जताया है। मुंबई इंडियंस के फ्रैंचाइजी ने रोहित के साथ-साथ इंडिया के सबसे अच्छे उभरते हुए ऑलराउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या और डेथ ओवर्स के स्पेलिस्ट का तमगा हासिल कर चुके जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया है।  जिसके बाद उनके पास करीब 47 करोड़ की राशि शेष बच गई है और उसमें उन्हें अपनी पूरी टीम को बनाना है। हालांकि मुंबई ने पैसे तो ज्यादा खर्च किए, लेकिन उनके इस रिटेंशन को एक स्मार्ट रिटेंशन भी माना जा रहा है।

कोहली के बाद हैं रोहित और धोनी

रोहित ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और निश्चित तौर पर वो भी कोहली के बराबर ही हैं, लेकिन उन्होंने मुंबई से अपने प्यार को ज्यादा प्राथमिकता दी और उनके साथ रहने का फैसला लिया।

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा और चेन्नई सुपरकिंग्स के एम एस धोनी दूसरे सबसे महंगे रिटेन प्लेयर हैं। इन दोनों को टीम ने 15-15 करोड़ रुपए में रिटेन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here