Popular batsmen who have most 150 runs

क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार वह 100, 150 और उससे भी अधिक रन बनाने में सफल हो जाते हैं. हालांकि सभी खिलाड़ी इस मुकाम को हासिल नहीं कर पाते हैं, लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने यह कारनामा किया है.

दिलचस्प बात यह है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार किया और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाडियों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने मैदान में 150 रनों की बरसात कर दी और कई बार ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया. 

इस फेहरिस्त में विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही कई भारतीय भी शामिल हैं जिन्होंने मैदान में अपने बल्ले से रनों की बारिश कर दी. गौरतलब है की हर खिलाड़ी चाहता है कि वह मैदान में शतक मार सके, लेकिन गेंदबाजों की बेहतरीन शैली और उनका अंदाज हर किसी को इस आंकड़े तक नहीं पहुंचने देता है. लेकिन कुछ ऐसे नाम भी है जिन्होंने खेल के मैदान में यह कारनामा एक बार नहीं बल्कि कई बार कर दिखाया.

 

सचिन तेंदुलकर 

Popular batsmen who have most 150 runs

भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज जिनको क्रिकेट का भगवान कहा जाता है उन्होने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार 150 रनों का आंकड़ा छुआ है. टेस्ट और वनडे में सचिन के नाम सबसे ज्यादा 5  बार 150+ स्कोर दर्ज हैं. सचिन का सर्वाधिक स्कोर 200 नॉट ऑउट का है.

क्रिस गेल 

Popular batsmen who have most 150 runs

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर और धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का खेल के मैदान में जब बल्ला चलता है तो गेंदबाजों के छक्के छूट जाते हैं. गेल के नाम दोहरा शतक भी है जो साल 2015 में जिम्बाब्वे में आया था, गेल ने सबसे ज्यादा 4 बार 150 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है.

सनथ जयसूर्या 

Popular batsmen who have most 150 runs

श्रीलंका के धाकड़ खिलाड़ी सनथ जयसूर्या भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं. जयसूर्या ने अपने करियर में 445 वनडे खेले है, इतने मैचों में उन्होने 13430 रन बनाये हैं. साथ  ही इस आंकड़े के मामले में सनथ चार 150 के चौथे स्थान पर हैं.

रोहित शर्मा 

Popular batsmen who have most 150 runs

भारतीय टीम के हिट मैन कहे जाने वाले रोहित भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं. सचिन के बाद वह दूसरे भारतीय हैं जिन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है और अपने नाम 150 में ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी में शामिल किया है. रोहित का सर्वोच्च वनडे स्कोर 264 का है और उन्होंने सभी 150+ के आकड़े पिछले तीन सालों में ही बनाये हैं.

ब्रायन लारा 

Popular batsmen who have most 150 runs

ब्रयान लारा एक ऐसा नाम जिसने खेल के मैदान में अपने बल्ले से गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे. जी हां वेस्टइंडीज के लारा भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं जिन्होंने तीन बार 150 से ज्यादा का आकड़ा छुआ हैं. साथ ही लारा के करियर में 10 हजार से ज्यादा रन शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here