ICC announce Virat kohli ODI cricketer of the year

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला केपटाउन के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। खेले जा चुके इस रोमाचंक मुकाबले में मेहमान टीम इण्डिया को मेजबान साउथ अफ्रीका से 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका को 1-0 से बढ़त मिल चुकी है।

हार के बावजूद भारतीय गेदंबाजों को बताया शानदार

हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच प्रेंजटेशन सेरेमनी के दौरान कहा, कि

“हमारे टीम के गेंदबाजों ने काफी जल्द ही अपने आपको इस पिच पर ढाल लिया।हालांकि कुछ कमियां हमें सुधारनी पड़ेगी,जो विदेशी सरजर्मी पर घर के बाहर मुश्किले पैदा करती है। हमें यहां से अपने आपको पॉजिटीव रखते हुए आगे मिलने वाली चुनौतियों का सामना करना चाहिए और मिलने वाले अवसर को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहिए।”

 

पण्ड्या के बांधे तारीफों के पूल

कोहली ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिला़ड़ी हार्दिक पण्ड्या की तारीफो के पूल बांधते हुए कहा कि,

“हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पण्ड्या हमारी टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ी बनकर उभरे। उन्होंने इस टेस्ट में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया और टीम को सही दिशा में ले गए। उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उनकी यह खेल और भी शानदार कहा जाएगा,क्योंकि उन्होंने यह काम घर के बाहर किया है। गजब का खेल और आशा करता हूं वह टीम इण्डिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे।”

बेहद रोमांचक मैच में हुई मेहमान टीम की हार

आपको बता दे, खेले गए इस टेस्ट मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए,जिसके बाद बल्लेबाजी करने आयी भारतीय टीम के खिलाड़ी भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और पूरी टीम महज 73.4 ओवर खेलकर 209 रनों पर सिमट गयी। हालांकि अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आयी साउथ अफ्रीका टीम ने भी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 41.2 ओवर में 130 रनों पर सिमट गयी।

विदेशी सरजमी पर दिखा निराशाजनक प्रदर्शन

मिले 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के फैन्सों को पूरी उम्मीद थी कि यह मैच भारतीय टीम बडे़ आसानी के साथ अपने नाम कर लेंगी। हालांकि शुरूआती जल्दी विकेट गिरने से भारतीय टीम छोटे लक्ष्य का भी पीछा करने में नाकाम रह गयी और पूरी टीम महज 135 रनों पर सिमट गयी, भारत की तरह से अश्विन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here