भारतीय टीम के स्पिनर हरभजन सिंह दक्षिण अफ्रिका के साथ भारत की हार से काफी खफा मजर आ रहे हैं. भज्जी ने कहा कि श्रीलंका के साथ इतनी बड़ी जीत से भारत ने कोई सीख नही ली और वह अफ्रीकी पिच में खेली जा रही सिरीज अपने हाथ से खो चुके हैं और अब क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. हाल ही में हरभजन में मीडिया से मुखातिब होते हुए टीम की दशा पर बात की और कहा श्रीलंका के साथ जीत से भी भारत ने कोई सीख नहीं ली वहीं टीम में भुवी को शामिल ना किये जाने पर भी बात की. आईये आपको बताते हैं भज्जी की तीखी बात.

harbhajan singh on India loss

इन दिनों भारत दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है जहां पर अफ्रीका 2-0 से आगे चल रहा है और सीरिज पर अपना कब्ज़ा जमा चुका है. इसके साथ ही अब भारत को क्लीन स्वीप देने की तैयारी में है. ऐसे में भारतीय टीम के सेलेक्शन को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं और टीम के कप्तान विराट कोहली सभी के निशाने पर हैं. तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करने की मांग की जा रही है.

harbhajan singh on India loss

कई बड़े खिलाड़ी और क्रिकेटर अब तीसरे टेस्ट मैच में दिग्गज खिलाडियों को शामिल करने की मांग कर रहे हैं. इस कड़ी में अब सैयद मुश्ताक ट्रॉफी खेल रहे भारतीय टीम के स्पिनर हरभजन सिंह ने न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए कहा ” देखिये भारत ने श्रीलंका के साथ खेली गई घरेलू सीरिज में जीत हासिल करके कुछ हासिल नहीं किया. इससे अच्छा होता कि भारतीय खिलाड़ी पहले ही दक्षिण अफ्रीका चले जाते और तैयारी करते.” भारतीय कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की तुलना करते हुए इन्हें बताया महान कप्तान

harbhajan singh on India loss

भज्जी ने आगे कहा “अगर टीम को अच्छा करना है तो पहले ही तैयारी करनी चाहिए थी. कुछ खिलाड़ी अगर पहले से ही दक्षिण अफ्रीका जाकर तैयारी करते तो बेहतर होता, या फिर धर्मशाला में ही तैयारी करते वह भी काफी शानदार साबित होता.”

बता दें कि हरभजन सिंह ने अजिंक्य रहाणे के टीम में न शामिल किये जाने को लेकर भी बात कही. उनका कहना था कि अगर विराट ने रहाणे को टीम में नहीं शामिल किया है तो इसमें आश्चर्य की बात नहीं है. पिछले आकड़ों को देखें तो वह ज्यादा बेहतरीन नहीं करते नजर आये हैं.

harbhajan singh on India loss

हालांकि विराट ने भुवनेश्वर को बैठा कर उनकी जगह इशांत को टीम में शामिल किया है यह काफी चौंकाने वाला है. हरभजन सिंह ने भुवनेश्वर और इशांत की तुलना करते हुए भुवी को बेहतर बताया है और उनका कहना था कि “भुवनेश्वर को टीम में जरुर शामिल करना चाहिए था. भुवी इशांत से शानदार खिलाड़ी हैं और अगर वह टीम में होते तो शायद नजारा कुछ और ही होता, बहरहाल अब तीसरे टेस्ट मैच पर नजर रखनी होगी कि इसमें विराट क्या फैसला लेते हैं.”

बता दें कि तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी को यानी दो दिन बाद जोहांसबर्ग में खेला जाना है और सभी की निगाहें इसी मैच पर टिकी हैं. इसके साथ ही कोहली के टीम सलेक्शन पर भी लोगों को काफी दिलचस्पी है और वह उत्साहित हैं खिलाड़ियों का चयन देखने के लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here