क्रिकेट एक टीम गेम है इसमें जबतक खिलाड़ियों के बीच आपसी रिश्तें सही नहीं होंगे, तबतक टीम को सफलता मिलना बहुत मुश्किल है.

भारतीय क्रिकेट इतिहास में भी कई बार भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव की बात सामने आई है और कई बार तो हमने भारतीय खिलाड़ियों को मैदान में ही आपस में भिड़ते हुए देखा है.

आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में भारतीय खिलाड़ियों के आपस में भिड़ने व मनमुटाव की घटनाओं के बारे में ही बताएंगे.

5. भज्जी ने जड़ दिया था श्रीसंत को थप्पड़ 

भारतीय टीम के ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह और श्रीसंत के बीच थप्पड़ कांड हुआ था. आईपीएल 2008 में हरभजन ने श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था. जिसके बाद श्रीसंत मैदान पर ही जमकर रोने लगे थे और हरभजन को पुरे आईपीएल 2008 से निष्काषित कर दिया था.

4. कांबली ने सचिन पर लगाये थे आरोप 

वैसे तो सचिन और कांबली की दोस्ती की मिसाले दी जाती थी, लेकिन इस दोस्ती पर तब दरार आ गई थी जब विनोद कांबली ने एक रियेलिटी शो पर सचिन पर यह आरोप लगाया था, कि उन्होंने उनके क्रिकेट करियर को बचाने पर उनका सपोर्ट नहीं किया. इसके बाद से ही सचिन और कांबली के बीच मनमुटाव पैदा हो गया.

3. अजहर की कप्तानी से चिढ़ते थे शास्त्री

भारतीय टीम के कोच रवि और पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बीच 36 का आंकड़ा रहा है. अजहरुद्दीन पर बनी बायोपिक फिल्म ‘अजहर’ में भी दिखाया गया है, कि अजहर को कप्तान बनाये जाने के बाद से ही शास्त्री उनसे चिढ़ते थे. दोनों के बीच ड्रेसिंग रूम में झगड़े भी हुए है. वही शास्त्री ने इस फिल्म पर विरोध भी जताया था और कहा था, कि इस फिल्म में उनके किरदार को खराब करके दिखाया गया है.

2. हरभजन की बात से भड़क गये थे रायडू 

आईपीएल 2016 के एक मैच में भारतीय टीम के दो खिलाड़ी हरभजन सिंह और अंबाति रायडू के बीच भी झड़प देखने को मिली थी. तब दरअसल हरभजन की एक गेंद पर रायडू ने मिस फील्डिंग कर दी थी, जिसके बाद हरभजन ने उन्हें कुछ कह दिया था. रायडू भी अपने गुस्से को काबू में नहीं रख पाये और लाइव मैच के दौरान हरभजन से बहस करने लगे थे और तब से ही इन दोनों क्रिकेटरों के रिश्तें भी अच्छे नहीं है.

  1. कोहली और गंभीर की बहस 

यह लड़ाई भारतीय क्रिकेट की सबसे चर्चित लड़ाईयों में से एक है. आईपीएल 2013 में जब आरसीबी और केकेआर का मैच खेला जा रहा था. तब कोहली के आउट होने पर गंभीर जोश में कुछ बोल बैठे थे और यह बात कोहली को बिलकुल अच्छी नहीं लगी जिसके बाद कोहली गंभीर से भिड़ने चले गये थे और उनकी इसी बात का करारा जवाब देते हुए गंभीर भी आगे आये और उन्होंने भी कोहली से कई सारे अपशब्द कह दिए थे. उनकी इस बहस को बाकि खिलाड़ियों ने काफी मुश्किल से शांत कराया था.

यह भी पढ़े: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार का पूरा ठीकरा इस भारतीय खिलाड़ी पर फोड़ गये वीरेंद्र सहवाग, किया कोहली, रोहित और धवन का बचाव

यह भी पढ़े: वीरेंद्र सहवाग की खरी-खरी, कहा रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को हटा अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम में जगह दे विराट कोहली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here