Fitness goals of virat kohli

केपटाउन में खेले गए भारत और आफ्रिका के बीच मैच में विराट कोहली शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. कोहली की इस बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए यह साफ़ कहा जा सकता है कि आने वाले मैचों में भी धमाल मचाएंगे. इसके साथ ही अगर बात करें भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की फिटनेस की तो इसमें सबसे पहले नाम आता है टीम के कप्तान विराट कोहली का जो खेल के मैदान के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी ख़ासा ध्यान देते हैं. जी हां कोहली टीम के सबसे फिट खिलाड़ी में से एक हैं और उनकी फिटनेस की वजह से ही वह मैदान में धमाल मचाते हैं.

Happy 29th birthday @virat.kohli for #captain #indiancricketteam #lovecricket #icc #viratfans

A post shared by IPL ? (@iplt20__official) on

भारतीय टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी  विराट कोहली इन दिनों अपनी बेहतरीन और शतकीय पारी से अफ़्रीकी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते नजर आ रहे हैं. कोहली ने केपटाउन में शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 160 रन बनाये और टीम को शानदार जीत दिलाई. इस आकड़े में सबसे दिलचस्प बात यह थी कि कोहली ने 160 में से 100 रन तो दौड़   कर ही बना लिए. इससे आप समझ सकते हैं कि कोहली की फिटनेस किस लेवल की है और वह बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही काफी फिट हैं.

Practice done. Game ready! ?

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

How many one handed push ups can you do? ? #TrainToLive #LiveToTrain ?

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट को अगर आप इन्स्टाग्राम पर फ़ॉलो करते हैं तो आपने देखा होगा अक्सर वह अपने फिटनेस गोल्स के वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. आपको बता दें कि कोहली मैदान में जितना नेट प्रक्टिस करते हैं उससे कही ज्यादा वह जिम में पसीना बहाते हैं और कोहली की यह फिटनेस मैदान में साफ़ देखने को मिलती है. कई मौकों पर देखा गया है जब कोहली मैदान में शानदार प्रदर्शन करते दिखाई देते हैं.

Rest day is a cheat day, never stop working hard. ??

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली अपनी फिटनेस पर ख़ासा ध्यान देते हैं और उनके रूटीन और डाईट बहुत ही स्पेशल और अलग होती है. इस डाईट में कार्बोहईद्रेट्स, फैट, पैक्ड जूस कुछ भी शामिल नहीं है वह ताजा फलों का जूस पीते हैं और कभी भी कोई जंक फूड नहीं खाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी था कि जब कोहली को जंक फूड काफी पसंद था और वह अक्सर बटर चिकन और रोल खाते थे.

विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बताते हैं कि बचपन में कोहली को चिकन और मटन काफी पसंद था. लेकिन आज का दिन है कि उनकी डाईट से यह सब कुछ गायब हो चुका है यहां तक की आज कोहली डब्बा बंद जूस भी नहीं पीते हैं.

Never stop working hard. ?Make everyday count! ?✌

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

One from last night, meal with the boys after a good day at work! ??

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

अगर आप विराट के फैन हैं तो आपको यह पता होगा की विराट पानी भी इम्पोर्टेड पीते हैं जोकी फ़्रांस से मंगवाया जाता है. तो इन सब से साफ़ जाहिर होता है कि विराट सभी खिलाड़ियों में सबसे फिट हैं और उनकी इस फिटनेस के पीछे का राज है उनका शानदार डाईट और फिटनेस गोल्स. कोहली कभी भी जिम जाना नहीं भूलते हैं भले ही कुछ और भूल जायें.

Workout for today, done! ✔️?

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here