मुंबई टेस्ट में मिली करारी हार के बाद, इंग्लैंड कि टीम पूरी तरह से बिखरी हुई नज़र आ रही है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी अपनी निराशा पर नियंत्रण रखने में असमर्थ रहे और इसी का एक उदाहरण था, जब मुंबई टेस्ट के चौथे दिन के बाद फील्ड पर काफी समय बिताने के बाद प्रेस वार्ता में, इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने काफी विवादित बयान दिया।

एंडरसन ने कहा,कि

”मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली में कोई बदलाव आया है. मुझे सिर्फ इतना लगता है, कि उसके अंदर जो तकनीकी खामियां हैं वह यहाँ नज़र नहीं आ रही है। इसके पीछे विकेट का सबसे बड़ा रोल हैं, क्यूंकि विकेट में इतनी तेजी नहीं हैं, कि गेंद बल्ले का किनारा ले जबकि इंग्लैंड में ऐसा नहीं था। वहां तब हमने अधिक मूवमेंट के साथ उनके खिलाफ गेंदबाज़ी की थी।”

इस पर काफी विवाद हुआ और अश्विन ने अपने कप्तान पर दिए गए बयानों का जवाब एंडरसन को मैदान पर आते ही दिया, जिसे बाद में अंपायर और कप्तान कोहली ने शांत किया।

यह भी पढ़े: विराट कोहली से शादी के सवाल पर ये क्या बोल गई अनुष्का शर्मा?

कोहली ने मैच के बाद कहा, कि

पहली बार ऐसा हो रहा था, कि मैं किसी लड़ाई को रोक रहा था। अश्विन, एंडरसन के द्वारा दिए गए बयानों पर काफी नाखुश थे। अश्विन ने एंडरसन को उस बात का जवाब दिया और उन्होंने कोई भी गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया।”

इतना ही नहीं, इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक भी कुछ खास प्रभावित नहीं नज़र आए और उन्होंने कहा, कि 

दोनों टीमें के बीच काफी अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही थी और ऐसे में इस विवाद का सामने आना बिलकुल भी ठीक नहीं था। जो जिमी ने कहा उसका गलत मतलब निकाला गया, वो केवल कोहली के बारे में एक तथ्य सामने रख रहे थे, जो शायद सच भी है. अश्विन अपने कप्तान के लिए खड़े हो रहे थे, जोकि मेरे हिसाब से बेवजह था।”

यह भी पढ़े: VIDEO: युवराज की शादी में विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि,दंग रह गई हेजल

कुक ने आखिर में कहा, कि

“मुझे लगता है, कोहली में ज़रूर बदलाव आया है, लेकिन उनकी जितनी भी तकनिकी खामियां है, वो यहाँ देखने को नहीं मिलती. यहाँ का विकेट इन खामियों को खेल से दूर कर देता है, और यहाँ बल्ले का बाहरी किनारा निकालना मुश्किल हो जाता है. जैसा कि हमने उनके साथ इंग्लैंड के दौरे पर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here