टीम इण्डिया के खिलाड़ियों के फैन्सों की तदाद भारत के साथ पूरी दुनिया में मौजूद है। लेकिन यह बात कम ही लोगो को पता होगा कि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों की तरह उनकी वाइफ भी किसी भी स्टार से कम नहीं है।

हालांकि आमतौर पर यह माना जाता रहा है कि भारतीय टीम के खिला़ड़ी क्रिकेट में जितना रिकाॅर्ड बनाते हैं,उससे कही ज्यादा पढ़ाई में फिसड्डी रहते हैं।ऐसे में आज हम आपको मशहूर क्रिकेटरों की वाइफ के बारे में बताना चाहेंगे कि वे कितनी पढ़ी लिखी है।

राधिका रहाणे

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे की वाइफ उनके बचपन की एक दोस्त थी,जिनसे रहाणे ने शादी साल 2014 में की थी।बात अगर उनकी वाइफ राधिका के शिक्षा को लेकर बात किया जाए तो राधिका ने ग्रजुएट किया है,जिसकों उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी के गणेश विनायक वेज काॅलेज से पढाई की थी.

हेजल कीच

युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच लंदन की रहने वाली है। उन्होंने अपनी शिक्षा इंग्लैंड में रहकर ही पूरी की। उन्होंने अपनी स्कूलिंग की शिक्षा रेडब्रिज स्थित बिल हाई स्कूल से की है। हालांकि बाद में अपना करियर एक्टिंग और सिंगग की ओर करने की वजह से उन्होंने अागे की पढ़ाई छोड़ दी.

गीता बसरा

भारतीय टीम के टर्नबनेटर नाम से प्रसिद्ध हरभजन सिंह की पत्नी का नाम गीता बसरा है,जो कि लंदन से अपनी पढ़ाई को पूरी किया। इसके बाद अपना करियर एक्टिंग फील्ड में रखने के लिए किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से पढाई की।

प्रियंका रैना

प्रियंका रैना भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना की वाइफ है। उन्होंने अपनी पढ़ाई गाजियाबद के एक बीटेक काॅलेज से पूरा किया। प्रियंका ने एसेन्च्यूर और विप्रो जैसी बड़ी कम्पनी में काम कर चुकी है। इसकी वजह से वे नीदरैंलेड में रहती थी,हालाकि बाद में भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना से शादी के बाद वह वापस यहां आ गयी।

साक्षी धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की वाइफ साक्षी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है। उन्होंने औरगाबाद के इंस्टीट्यूट आॅफ होटल मैनेजमेंट से पढाई की है। इसके बाद उन्होंने कोलकाता के ताज होटल में बतौर ट्रेनी काम करने लगी,जहां पर उनकी पहली मुलाकात धोनी से हुई।

अनुष्का शर्मा

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली से शादी करने वाली बाॅलीवुड की हसीना अनुष्का शर्मा ने आट्र्स ने बैचलर डिग्री हासिल की थी। उसके बाद मास्टर्स की डिग्री इकोनामिकस से हासिल की। पर बाद में उन्होंने अपना करियर एक्टिंग की तरफ मोड़ लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here