साउथ अफ्रीका की टीम ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. भारत ने वनडे सीरीज 5-1 से अपने नाम की थी, लेकिन अब तीन मैचों की टी20 सीरीज का रोमांच रविवार से शुरू हो गया है.

रविवार को सेंचुरियन में पहले टी20 मैच को भारतीय टीम ने भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के चलते जीत 28 रन से जीत लिया है. भुवनेश्वर कुमार को उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाये 203 रन 

आपकों बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन का एक विशाल स्कोर बनाया. भारत के सभी बल्लेबाजों ने अच्छे खेल दिखाया और सभी ने भारत के इस विशाल लक्ष्य में अपना योगदान दिया.

भारत के लिए इस रोहित शर्मा ने 21, शिखर धवन ने 72, सुरेश रैना ने 15, विराट कोहली ने 26, मनीष पांडेय ने नाबाद 29 रनो का अच्छा योगदान दिया धोनी ने भी 16 व हार्दिक पंड्या ने भी नाबाद 9 रन का योगदान दिया और भारत का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन तक पहुंचा.

भुवनेश्वर की तूफानी गेंदबाजी के आगे अफ्रीका के बल्लेबाजों ने टेके घुटने 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार के सामने सरेंडर कर दिया.

स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 175 रन ही बना सकी.

भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर पांच विकेट लिए. यह भुवनेश्वर कुमार का पहला 5 विकेट हाँल था.

भुवी को शानदार गेंदबाजी के लिए मिला मैन ऑफ़ द मैच 

अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए भारत के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैन ऑफ़ द मैच मिलने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने अपने बयान में कहा,

“मैं सिर्फ सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाहता था और देख रहा था कि सही क्षेत्र में गेंदबाजी करके मेरी गेंदबाजी कैसी होती है.

हमने अपनी योजना को अच्छी तरह से मैदान पर निष्पादित किया. हम उन्हें गेंद पर गति नहीं देना चाहते थे. जब आप कठिन स्थितियों में अच्छी तरह से गेंदबाजी करते हैं, तो आप इसका आनंद लेते हैं. मैं पिछले एक वर्ष के बाद से मैं नकल गेंदबाजी कर रहा हूं और इस गेंद ने मेरे लिए आईपीएल में भी बहुत अच्छा काम किया था.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here