rohit-said-very-happy-to-see-dinesh-doing-what-he-did-he-didnt-get-much-game-time

टेस्ट और वनडे सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने आज श्रीलंका से टी20 सीरीज भी जीत ली है. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गये दुसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते श्रीलंका को 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

भारतीय टीम के मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में टीम के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर कई रोचक बाते कही है.

आइये एक नजर डालते है रोहित द्वारा अपनी पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में कही हुई बातों पर :

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद अपने बयान केएल राहुल को लेकर कहा, “केएल राहुल आज भी बहुत शानदार था वह एक अच्छी फॉर्म में है. वह मेरे साथ मेरी बल्लेबाजी मैं बहुत अच्छे से साथ निभाता है ज़्यादा ओवरहिट करने की कोशिश नही करता है और समय पर निर्भर रहता है जो उसके खेल की एक अच्छी पहचान है.”

कुलदीप-चहल में मुझे बहुत विश्वास है 

भारत के दो युवा रिस्ट स्पिनरों को लेकर रोहित ने आगे अपने बयान में कहा, “हमारे दोनों रिस्ट युवा स्पिनरों में मुझे बहुत विश्वास है उन्होंने हमेशा हमें मैच में वापस लाया है. ये दोनों ऐसे है जो कभी हार नहीं मानते है और बहुत रक्षात्मक होने के बजाय, विकेट लेने के लिए गेंद को फ्लाइट देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और उन्हें आज भी इसका बेहतर परिणाम मिला है.

कुलदीप-चहल ने खेल को पूरी तरह बदल दिया था. मैं उनके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. मुझे विश्वास था, कि वे लोग हमें खेल में वापस लाएंगे.”

पंड्या ने बताई थी एक खास योजना 

हार्दिक पंड्या के संग बनाई गई अपनी एक रणनीति को लेकर रोहित ने अपने बयान में कहा, “एक कप्तान को ये बात खुश करती है जब एक गेंदबाज आता है और आपको बताता है, कि वह क्या करना चाहता है और आज हार्दिक पंड्या ने भी मुझे ऐसा ही कुछ बताया और यह हमारी टीम के लिए काम भी किया.

मैदान पर हमें इसका लाभ मिला. यह एक ऐसी योजना थी जो हमने मैच में वापस आने के लिए बनाई थी और श्रीलंकाई हमारी इस योजना में फंसे और हमें मैच में एक अच्छा परिणाम मिला.”

ऐसा रहा पूरा मैच 

आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि इस पहले टी20 मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाये. भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 गेंदों में 118 रन की पारी खेली.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम भारतीय टीम के गेंदबाजो के आगे पूरी तरह बेबस नजर आई और नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और श्रीलंका की पूरी टीम 17.2 ओवर में ही 172 रन बनाकर आल आउट हो गई और भारतीय टीम ने यह मैच 88 रन से जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here