भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेहमान श्रीलंका टीम के खिलाफ अपना दबदबा मनाते हुए जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया और पहली पारी के बल्लेबाजी के दौरान 7 विकेट खोकर 536 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी।

18.4 ओवर में घटी हैरान भरी घटना

मैच के दौरान एक हैरान करने वाला वाक्या उस वक्त घटा,जब बल्लेबाजी के क्रीज पर श्रीलंकन खिलाड़ी दिलरूवन परेरा मौजूद थे।

19वें ओवर की चौथी गेंंद को जैसे ही भारतीय स्पिनर रविन्द्र जडेजा ने बल्लेबाज परेरा को डाली, क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज परेरा को छकाती हुई गेंद उनके पैड पर जा लगी। हालांकि जोरदार अपील के बावजूद अंपायर ने इसे आउट देने से सिरे से नकार दिया।

जब मेजबान टीम को लेना पड़ा रिव्यू 

अंपायर द्वारा आउट देने से इनकार के बाद गेंदबाज जडेजा ने रिव्यू लेने का फैसला लिया,जिसको लेकर कप्तान कोहली ने हामी भर दी। भारतीय टीम द्वारा लिया गया यह रिव्यू उस वक्त लाभदायक बन गया,जब तीसरे अंपायर ने परेरा को आउट करार दिया और उन्हें मजबूरन पवेलियन का रूख करना पड़ेगा।

कोहली का रिएक्शन रहीं कुछ ऐसी

जैसे ही श्रीलंका टीम का तीसरा विकेट दिलरूवन परेरा के रूप में गिरा, भारतीय टीम के खिलाड़ी जमकर जश्न मनाने लगे। हालांकि इसके बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन बेहद हैरान भरा रहा और उन्होंने जोरदार तरीके से परेरा के आउट होने पर खुशी में कूदते हुए नजर आए।

देखे ये वीडियो

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी के बल्लेबाजी के दौरान शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (155 रन) और विराट कोहली (243रन) बनाकर भारत को 536 के स्कोर के पार पहंचाने में अहम भूमिका निभाई। अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि क्या श्रीलंकन टीम भारतीय टीम के खिलाफ वापसी कर पाएगी या फिर एक बार फिर हार का सामना करना पड़ेगा।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here