भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन एक बार फिर से देश के लिए खेलने को काफी बेकरार और काफी उत्साहित हैं. मौजूदा समय में वह रणजी ट्रॉफी में अपने शानदार और दमदार प्रदर्शन से लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं.

प्रदर्शन से संतुष्ट हैं मिथुन 

सोमवार, 13 नवम्बर को प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया से एक खास बातचीत के दौरान अभिमन्यु मिथुन ने अपना बयान देते हुए कहा, कि

मैं लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूँ. अगर मैं आने वाले मैचों में या दो और मैचों में इसी तरह का प्रदर्शन करने में सफल रहा, तो टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी कर सकता हूँ. पिछले काफी समय में मैंने अपनी गेंदबाजी एक्शन और फिटनेस को लेकर काफी मेहनत की हैं और इसका फायदा मुझे मिल रहा हैं.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि रणजी ट्रॉफी के पिछले दो मुकाबलों में मिथुन पूरे 11 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट में वह कर्नाटका की टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक भी हैं.

इनको दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय 

अभिमन्यु मिथुन अपनी बात को आगे बढ़ते हुए अपनी गेंदबाजी का सारा श्रेय अपने साथी खिलाड़ी श्रीनाथ और अपनी टीम के कप्तान आर विनय कुमार को दिया हैं. मिथुन कहते हैं, कि

”मुझे श्रीनाथ से काफी कुछ सीखने को मिल रहा हैं और उन्होंने मेरी बहुत मद्द की हैं. विनय भाई ने भी मेरा पूरा हौसला बढ़ाया हैं. मुझे बल्लेबाजी भी काफी पसंद हैं और मैं इस पर भी काम कर रह हूँ. कर्नाटका प्रीमियर लीग बतौर बल्लेबाज मेरे लिए काफी अच्छी रही थी.”

2010 में किया था आगाज 

अभिमन्यु मिथुन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था. मिथुन ने अभी तक भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट और पांच एकदिवसीय खेले हैं. चार टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 9 विकेट और खाते में 120 रन दर्ज हैं. वही वनडे क्रिकेट में वह अभी तक कुल तीन ही विकेट ले सके हैं.

मिथुन को लेकर और उनकी लाजवाब फॉर्म को देखते हुए कर्नाटक रणजी टीम के कप्तान आर विनय कुमार ने भी कहा, कि ”मिथुन ने पिछले दो मुकाबलों में पांच पांच विकेट हासिल किये हैं. अगर वह इसी तरह गेंदबाजी करते रहे, तो टीम इंडिया में उनकी वापसी पक्की हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here