नोटबंदी को 2 महीने होने जा रहे हैं बैंको एटीएमों में लाइनें कम हुईं हैं। सामान्य हालत होने लगे हैं लोगों को अब कैश मिलने लगा है। 31 दिसंबर के बाद अब पुराने नोटों को आरबीआई में ही बदला जा सकता है, तो हम आपको RBI में नोट बदलवाने गई महिला से जुड़ी ऐसी खबर को बताने जा रहे हैं, जिससे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगाी। दरअसल एक महिला RBI में अपने नोट बदलवाने गई, लेकिन उसके पुराने नोट नहीं बदल पाए, तो नाराज महिला ने कपड़े उतारकर RBI का विरोध जताया।

आखिर महिला ने क्यों जताया विरोध, पढ़िए पूरी खबर…

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद से बढ़ गई पीओएस की मांग

महिला ने कपड़े उतारकर जताया विरोध-

दरसल एक महिला ने दिल्ली के आरबीआई में नोट बदलवाने गई थी, लेकिन उस महिला आरबीआई में नोट नहीं बदल पाए जिससे नाराज महिला ने संसद मार्ग के सामने आरबीआई क्षेत्रीय कार्यालय के सामने कपड़े उतारकर विरोध जताया। जानकारी  के मुताबिक महिला आरबीआई के क्षेत्रीय कार्यलाय में नोट बदलवाने पहुंची थी लेकिन सुरक्षाकर्मी ने उसे अंदर नहीं जाने दिया। उसने कहा कि आरबीआई में नोट नहीं बदले जा रहे हैं। जिससे नाराज महिला ने अपना टॉप उतार दिया। आसपास के लोगों ने महिला को कपड़े पहनाए।

यह भी पढ़ें- बेटे की चाहत मिटाने के लिए केवल शिक्षा नहीं, महिलाओं का सशक्तिकरण जरूरी

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मामले में पुलिस का कहना था कि उन्हें महिला द्वारा प्रदर्शन करने की जानकारी मिली थी।

जानकारी लगी है कि महिला घरेलू काम करती है और पांच साल के बच्चे के साथ महिला आरबीआई में नोट बदलवाने गई थी। महिला के पास कोई पहचान पत्र नहीं था साथ ही महिला जो नोट लेकर आई थी वे नोट आधे फटे हुए थे। महिला का कहना था कि उसकी आरबीआई अधिकारियों से मुलाकात कराई जाए वह दो दिन से आरबीआई के चक्कर काट रही है।

यह भी पढ़ें- सरकार इस तरह निपटेगी कॉल ड्रॉप की समस्या से

आरबीआई में बदले जा रहे नोट-

नोटबंदी के बाद 31 दिसंबर तक बैंको, डाकघरों में नोट बदले जाने थे। और  31 दिसंबर के बाद 500, और 1000 के पूराने नोट बैंको में नही बदले जाएंगे। सरकार ने बैंको में नोट बदलने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर रखी थी। सरकार ने कहा था, कि  31 दिसंबर के बाद 500,1000 के पुराने नोट आरबीआई में बदले जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति आरबीआई में जाकर एक फार्म में अपनी आय और कैश की जानकारी भरकर  आरबीआई में 31 मार्च तक नोट बदल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here