TVS कंपनी हमेशा टू व्हीलर में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करती है और वह इसमें काफी हद तक सफल भी हो जाती है. TVS की बाइक यूज करने वाले लोग भारत में बड़ी संख्या में है. अच्छे माइलेच वाली बाइक पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए TVS ने कई विकल्प पेश किये, वहीं पावरफुल बाइक के मामले में लोग अपाचे को आज भी पसंद करते हैं. इसके अलावा स्कूटर के मामले में भी इस कंपनी की लोकप्रियता बढ़ रही है. बीते समय में कंपनी जुपिटर नाम का स्कूटर पेश कर चुकी है, अब TVS ने इसका नया वर्जन TVS Jupiter ‘Classic Edition’ पेश किया है. 

इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर दिए गए हैं जो युवा पीढ़ी को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. इसमें राउंड शेप्ड क्रोम, विंड शील्ड मिरर, ड्यूल टोन शीट और सिल्वर पैनल आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है. TVS Jupiter के Classic एडिशन में 110 cc का इंजन दिया गया है.

इस स्कूटर के इंजन में 4 स्ट्रोक का सिंगल सिलंडर इंजन लगा हुआ है. इसके इंजन में 7.88 hp की अधिकतम पावर और 8 nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता है. इसमें पॉवर और इको मोड दिए गए हैं. इको मीटर भी दिया गया है.

TVS Jupiter ‘Classic Edition’ का मायलेच 62 किलोमीटर प्रतिलीटर है और एक्स शोरूम कीमत 55,266 रूपए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here