टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कुछ दिनों पहले अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स को बंद करने की घोषणा की थी। इसमें जियो का सबसे फेमस 309 रुपये वाला प्लान भी शामिल था। इस वजह से जियो के उपभोक्ता काफी परेशान हो गए थे। लेकिन अब जियो ने इस प्लान को फिर से शुरू कर दिया है। 

जी हां, जियो ने अपने 309 रुपये के प्लान को फिर से जारी करने का फैसला किया है। रिलायंस ने इस बार इसमें कुछ बदलाव कर अपने कस्टमर्स के लिए फिर से जारी रखने का ऐलान कर दिया है। ऐसा रिलायंस जियो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के साथ मुकाबला करने के लिए कर रही है।

अब जियो के यूजर को 309 वाले प्लान में केवल 49 दिन की वैधता मिलेगी, जबकि पहले ये लिमिट 84 दिनों की थी। इसमें यूजर को हाई स्पीड का 49GB डेटा और अनलिमेटेड कालिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि, यूजर को रोजाना 1GB मिलेगा और  1GB की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाएगी। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड 64kbps की रह जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा।

इसके साथ ही जियो अपने यूजर्स के लिए एक और नया रिचार्च का ऑफर लाया है। इस  प्लान की कीमत होगी सिर्फ 149 रुपये। इसमें जियो यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 मैसेज करने की सुविधा मिलेगी। अनलिमिटेड डेटा के लिए एक शर्त है कि यूजर को हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब एक महीने में कुल 4.2GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी। ये प्लान  28 दिनों के लिए वैध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here