चॉकलेट किसे पसंद नहीं होती है हर किसी को चॉकलेट खाना अच्छा लगता है। बात अगर लड़कियों की करें तो उन्हें तो चॉकलेट ज्यादा ही पसंद होती है। आजकल तो ज्यादातर उत्पाद भी चॉकलेट से बने आने लगे हैं ऐसे में अब चॉकलेट के उत्पाद की बिक्री ज्यादा होने लगी है। हाल ही में एक रिपोर्ट में भी सामने आया कि पुरुषों की तुलना में भारतीय महिलाएं 25 फीसदी ज्यादा चॉकलेट उत्पाद ऑनलाइन मंगाती हैं।

दरअसल ‘विश्व चॉकलेट दिवस’ 7 जुलाई के मौके पर स्वैगी ने भारत के ऑनलाइन चॉकलेज प्रोडक्ट के डिमांड की तरीकों पर रिसर्च की।

शोध की रिपोर्ट में सामने आया कि ऑनलाइन सभी मिठाइयों से आधे से ज्यादा चॉकलेज की बनी होती है। वहीं अगर भारत की बात की जाए तो यहां पर चॉकलेज की सबसे पसंदीदा मांग में डेथ बाई चॉकलेट, हॉट चॉकलेज फ्यूज, चॉकलेट ब्राउनी, चॉकलेट ट्रफेल पेस्ट्री शामिल हैं। सिर्फ बच्चों के खाने की चीज नहीं है चॉकलेट, हार्ट अटैक से बचाने के अलावा ये हैं कमाल के फायदे

18 से 24 साल के युवा ज्यादा चॉकलेट मंगाते हैं- 

शोध की रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि 18 से 24 साल के युवा ज्यादा चॉकलेट प्रोड्क्टस को ऑनलाइन मंगाते हैं। अगर बात शहरों की करें तो ऑनलाइन चॉकलेट करने की लिस्ट में मुंबई पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर बेंगलुरु और तीसरें नंबर पर हैदराबाद है। ज्यादातर भारतीय वीकेंड्स पर देर रात चॉकलेट्स आइटम ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here