कलर

मुंबई! आजकल सभी लोग अपने बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए कलर का यूज करते हैं. ये तो हम सभी जानते हैं आर्टिफिशियल कलर बालों को डैमेज कर देते हैं. ये कलर बालों के साथ-साथ स्किन को भी नुक्सान पहुंचाते हैं. चालिए आज हम कुच्छ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपके बाल कलर भी हो जाएंगे और स्किन को भी नुक्सान नहीं पहुंचेगा.

स्टाइलिश लुक

कॉफी

अगर आप अपने बालों को ब्राउन शेड देना चाहते हैं तो कॉफी से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं है. इसके लिए आप कॉफी को मेंहदी में डालकर या फिर पानी में मिलाकर भी बालों में लगा सकती हैं.

नींबू

बालों को कलर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. वैसे नींबू का असर कुछ देर से होता है, लेकिन यह बहुत ही अच्छा तरीका है. लाइट ब्राउन कलर देने के लिए नींबू का रस बालों में अप्लाई करना चाहिए.

चुकंदर और गाजर

अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल बर्गंडी रंग के नजर आए तो इसके लिए गाजर का रस निकाल कर एक घंटे के लिए बालों पर अप्लाई करें. इससे आपके बालों में बहुत अच्छा शेड आएगा। अगर आप इस रंग को और गहरा करना चाहती हैं तो इसमें चुकंदर का रस मिलाकर अप्लाई करें. सच में आप उसके बाद अपने बालों की खूबसूरती देखकर हैरान रह जाएंगे.

मेहंदी

मेहंदी लगाना बालों के कलर करने का एक अच्छा और बेहतरीन ऑप्शन है. मेहंदी से बालों की कंडीशनिंग भी हो जाती है और तो और यह बालों को शाइनी बनाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here