मुंबई! ये बात तो हम सभी लोग जानते हैं जहां प्यार होता है वहीँ लड़ाई भी होती है. लेकिन कभी- कभी ऐसा भी होता है कुछ लोगों में जरूरत से ज्यादा प्यार होता है. जिसकी वजह अगर कोई परेशानी भी होती है कपल को तो वह एक-दूसरे से बोलते तक नहीं हैं. धीरे-धीरे वह अपने रिश्तों से बोर होने लगते हैं. इसलिए कभी-कभी लडाई झगडा भी करना बहुत जरुरी होता है. जिससे रिश्तों में मजबूती आ सके.

कम्युनिकेशन गैप

सभी रिश्तों को हमेशा खूबसूरत बनाए रखने के लिए आपस में बात कारन जरूरी होता है. अगर पति-पत्नी के बीच बातचीत ही न हो तो रिश्ता बोरिंग लगने लगते है और एक-दूसरे के प्रति गलतफहमियां भी बढ़ जाती है. अगर आपका पार्टनर भी आपसे कम बात करता है तो इस बात पर उससे झगड़ा जरुर करें. जिससे वह किसी भी बहाने से आपसे बात करे.

काम की टेंशन

अगर पति-पत्नी दोनों लोग वर्किंग हैं तो घर के काम दोनों को मिल बांट कर करने चाहिए. अगर आप ऑफिस के साथ घर की जिम्मेदारी भी अकेले ही संभाल रही हैं तो आप पुरते हक़ के साथ अपने पार्टनर से लड़ाई करें. जिससे उसे पता चले अकेले घर संभलना क्या होता है.

अकेलेपन को लेकर

जब कभी भी आपको बिजी लाइफ के बाद भी अकेलापन महसूस हो तो  इस बात पर आपको अपने पर्न्टर से जरुर बात करनी चाहिए. उन्हें भी पता चले आपको अकेले में कैसा फील होता है.

दोस्तों को लेकर झगड़ा

दोस्तों या रिश्तेदारों की वजह झगड़ा न हो ऐसा कभी हो सकता है क्या? फ्रेंड सर्कल में एक दोस्त ऐसा जरूर होता है, जिसे उसका पार्टनर पसंद नहीं करता. आपस में बात कर इस मुद्दे को सुलझा लें लेकिन किसी तीसरे व्यक्ति को बीच में न लेकर आए.

पैसे को लेकर झगड़ा

रिलेशनशिप में कभी-कभी पैसों की वजह से भी लड़ाई होती है. इसलिए  एक-दूसरे के साथ अपना फाइनेंशियल प्लान शेयर करते रहें. दोनों लोग एक-दूसरे की जरूरतों को समझो. मगर उसकी वजह से रिश्ते में दरार कभी न आने दें.

शारीरिक संबंध

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि दोनों पार्टनर्स में से कोई एक इंटीमेट होने को तैयार नहीं होता. ऐसा हो सकता हो उसे उस टाइम मन हो या कोई दिक्कत हो तो ऐसे खुद को शांत रखें और अपने पार्टनर से वजह पूछें. लेकिन अगर ऐसा रोज-रोज होता है तो लड़ाई करना जरुरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here