हॉलीवुड की फिल्म टाइटेनिक में आपने जिस जहाज को डूबते हुए देखा था, यदि आप भी इस जहाज में बैठने की हसरत रखते हैं, तो बहुत जल्द ही आपका यह सपना पूरा हो सकता है। चीन में इन दिनों टाइटेनिक जहाज की रेप्लिका बनाया जा रहा है। जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि ये ‘आरएमएस टाइटेनिक’ के जितना ही भव्य और विशालकाय होगा।

 

लग्जरी सुविधाओं से होगा लैस

चीन के एक अखबार की खबर के मुताबिक ये रेप्लिका यानी प्रतिकृति टाइटेनिक के ही जितनी 882 फीट लंबी और 92 फीट चौड़ी होगी। इस जहाज को चीन में टूरिज्म के को बढ़ावा देने और इसके विकास के लिए तैयार किया जा रहा है।

इसमें आज के दौर के हिसाब से लग्जरी सुविधाएं जैसे स्वीमिंग पूल, वाई-फाई, थियेटर आदि मौजूद होंगे।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान के चाय वाले के बाद प्रसिद्ध हो रही है चीन की यह दूधवाली

new-titanic-2

145 मिलियन डॉलर का आएगा खर्च

इस जहाज को चीन के सरकारी फंड की सहायता से बनाया जाएगा। टाईटेनिक की ये रेप्लिका साल 2018 तक समुद्र में उतरने के लिए बनकर तैयार होगी। इसकी कुल लागत 145 मिलियन डॉलर के लगभग आएगी।

titanic-ship41480737482_big

गौरतलब है कि, हॉलीवुड फिल्म ‘टाइटेनिक’ में दिखाए गए असली जहाज का डिजाइन करने वाले थॉमस एंड्रयू का दावा था, कि उन्होंने जहाज को कुछ इस तरह डिजाइन किया है, कि किसी भी हाल में उनका जहाज डूब नहीं सकता, लेकिन टाइटेनिक का जो हश्र हुआ था ये तो सभी जानते हैं। ये घटना इतनी भयावह थी कि ये विशालकाय जहाज सिर्फ कुछ ही घंटों में समुद्र की आगोश में समा गया था।

यह भी पढ़े: बॉलीवुड की इन 5 हसिनाओ ने किया हॉलीवुड अभिनेत्रियों के स्टाइल कों कॉपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here