दिन भर में हम सभी न जाने कितनी चीज़ों का सेवन करते हैं। जिसमें से कुछ तो हमारी फेवरेट होती हैं। लेकिन अगर हम सब को खाना बहुत टेस्टी मिल जाये तो हमें उसकी कीमत देने भी नहीं अखरता हैं। फिर चाहे खाना कितना भी महंगा क्यों न हो अगर वो टेस्टी हैं तो लोग उसको खाना जरूर पसंद करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे खाने के कुछ ऐसे लजीज फूड आइटम्स के बारे में जोकि दुनिया की सबसे महंगी हैं। तो चलिए जानते हैं।

व्हाईट टफल्स
इटली और क्रोएशिया से मंगवाए जाने वाले सफेद ट्रफल विश्व के सबसे महंगे फूड आइटम में से एक हैं। जिसकी कीमत यूरोप में लगभग 2100 डॉलर है।

White Pearl Albino Caviarयह ईरान की स्‍पेशल डिस में से एक माना जाता हैं। इस डिस को बनाने के लिए मछली के अण्डों का इस्तेमाल किया जाता हैं। जिसकी कीमत करीब 300,000 डॉलर कि.ग्राम है।

Swallow’s Nest Soupबता दें यह सूप एक चीनी व्यंजन है। जिसको निगले हुए पक्षियों के घोंसले के द्वारा बनाया जाता हैं। इसको बनाने के लिए कोई भी दूसरी सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाता हैं। बता दें इसकी कीमत लगभग $3000 प्रति कि.ग्रा हैं।

केसरयह भारत में सबसे ज्यादा महंगा बिकता हैं। यह करीब 6 लाख 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकता हैं। इतना ही नहीं इसको दुनिया का सबसे महंगा मसाला भी माना जाता हैं। बता दें इसका प्रयोग मिठाई, दूध, खीर जैसी बनाने के लिए किया जाता हैं।

Moose Cheeseस्वीडन के मूस हाउस में मिलने वाला ये पनीर दुनिया का सबसे महंगा पनीर हैं। बता दें इस मुस पनीर की कीमत करीब 1074 डॉलर है।

Matsutake Mushroomsविश्व का सबसे महंगा मशरूम एशिया, नॉर्थ अमेरिका और जापान के अंदर ही मिलता हैं। जापान के पेड़ों के पत्तों के द्वारा इसको बनाया जाता हैं। जिसके कारण यह सबसे महंगा बिकता हैं।

Kopi Luwak Coffeeइस कफ को पीने के लिए कॉफ़ी के शौकीन लोग इंडोनेशिया जाते हैं। कहा जाता हैं कि जो भी इस कॉफ़ी को एक बार टेस्ट कर ले उसे दुनिया की दूसरी कॉफ़ी कभी भी पसंद नहीं आएगी। यह कॉफ़ी एशियन पाम सिवेट नाम के जानवर की पॉटी से निकलती है। जिसके कारण यह इतनी महंगी होती हैं।

Japanese Wagyu Steakजापान के लोग जानवरों के बीफ के साथ बियर पीना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। यहाँ पर सबसे ज्यादा Wagyu Beef खाया जाता हैं। जिसकी कीमत करीब 450 प्रति कि.ग्रा. है।

Ayam Cemani Black Chickenइस चिकन को दुनिया के सबसे महंगे फूड आइटम में से एक माना जाता है। इसको एक मुर्गे से बनाया जाता है। जिसके सभी अंग काले होते हैं। इस चिकिन की कीमत भी सबसे ज्यादा होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here