हर साल बहुत सारी फ़िल्में बनती और रिलीज होती हैं. फिल्म में हीरो-हीरोइन बहुत महंगे महंगे कपड़े पहनते हैं लेकिन कई लोगों के दिमाग में यह सवाल भी उठते हैं कि आखिर फिल्मों में पहनने के बाद ये कपड़े जाते कहां हैं? आज हम आपके सामने इस बात का खुलासा करने जा रहे हैं कि इन कपड़ों का क्या होता है.

अगर हम आपसे कहें कि बॉलीवुड के सितारों द्वारा शूटिंग के दौरान पहने जाने के बाद यह कपड़े अंधेरे कमरे में बंद कर दिए जाते हैं तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन ये सच है.

इसे जरुर पढ़े: भारत में BANNED हैं ये चीजें, लेकिन विदेशों में नहीं है कोई रोकटोक

एक प्रतिष्ठित अखबार में छपी खबर के मुताबिक यशराज फिल्म के स्टाइलिशट ने बताया कि स्टार्स द्वारा इन कपड़ों को पहनने के बाद इन्हें ट्रंक में बंद करके रख दिया जाता है.प्रोडक्शन हाउस कपड़ों पर फिल्म के नाम का लेबल लगाते हैं और फिर उन्हें भूल जाते हैं.

इन कपड़ों को बाद में उसी प्रोडक्शन हाउस के जूनियर आर्टिस्ट मिक्स एंड मैच कर उनका इस्तेमाल करते हैं. इन कपड़ों को पूरे कॉम्बीनेशन के साथ इस्तेमाल किया जाता है. जिससे दर्शकों को इस बात का पता ना चले कि यह कपड़े पहले इस्तेमाल किये जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ेभारत में बैन हैं ये 5 एक्स्ट्रा बोल्ड बॉलीवुड फिल्में, इनमे से देखना है कोई भी तो यहाँ जाना पड़ेगा

लेकिन आपको बता दें कि सभी कपड़ों को प्रोडक्शन हाउस की पेटी में नहीं रखा जाता है. कभी कभीं कुछ सितारे इन कपड़ों को अपने पास भी रख लेते हैं. वह भले ही इन कपड़ों को सार्वजनिक तौर पर भले ही कभी इस्तेमाल न करें लेकिन याद के तौर पर इन्हें अपने पास रख लेते हैं.

वहीं कुछ कलाकार ऐसे भी होते हैं जो फिल्म में अपने किरदार को पर्सनल टच देने के लिए अपने कपड़े खुद अपने साथ लेकर जाते हैं.

कई बार स्टार्स किसी सामजिक कार्य के लिए पैसे जुटाने के लिए अपने कपड़े नीलाम कर देते हैं. रजनीकांत और ऐश्वर्या राय ने रोबोट फिल्म में पहने अपने कपड़ों को एक एनजीओ के फंड के लिए नीलाम कर दिए थे.

फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ के गाने जीने के हैं चार दिन में डांस करते हुए सलमान ने जिस तोलिये का इस्तेमाल किया था उसे 2009 में 1 लाख 42 हजार रुपये में नीलाम कर दिया गया था. इस तोलिये की ऑनलाइन नीलामी से मिले पैसों को एजुकेशन और हेल्थ से जुड़े एक एनजीओ को दिया गया था.

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में कपड़ों पर विशेष ध्यान दिया गया था. फिल्म के गाने ‘मार डाला’ में माधुरी दीक्षित ने जो लहंगा पहना था, वह नीलामी में 3 करोड़ का बिका था.

अगर किसी फिल्म में कलाकारों के कपड़े डिजाइन करने के किये किसी बड़े डिजाइनर को बुलाया जाता है तो वह डिजाइनर अपने कपड़े वापस ले लेता है.

यह भी पढ़े: OMG : भरी महफ़िल में अमिताभ बच्चन ने बहु ऐश्वर्या को लगाई फटकार, वायरल हो रहा वीडियो

यह भी पढ़े:  भारत में बैन ये फिल्में इंटरनेट पर मचा रही हैं धूम, भूलकर भी परिवार के सामने न लें इनका नाम!

यह भी पढ़े: ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक रेलवे ट्रेक, पहाड़ों और हवा में चलती है ट्रेन, यात्रियों की थम जाती है सांस!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here