Top 5 expensive songs of Bollywood

बॉलीवुड फिल्मों में गानो का एक अहम रोल होता है जो फिल्म को सुपरहिट बनाने में योगदान देता है. आज तो ऐसा माना जोता है कि अगर फिल्म में गाने हिट तो पिक्चर सुपरहिट. ऐसे में कई गाने ऐसे होते हैं जो दर्शकों की जुबां पर हमेशा चढ़े रहते हैं और अक्सर शादी पार्टीयों में इन गानों की धूम होती है. तो क्या आपको पता है कि इन गानों को हिट कराने के लिए भी मोटी रकम खर्च होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही गानों के नाम बताने जा रहे हैं जिनपर करोड़ों रूपय खर्च हुए. 

 

पार्टी ऑल नाईट :

 

मलंग :

आमिर खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म धूम-3 में एक गाना जबरदस्त हिट रहा था. इस गाने का नाम मलंग है जो उस साल का सबसे बड़ा हिटसांग साबित हुआ था. गाने को भव्य सेट में शूट किया गया था जिसका खर्च 5 करोड़ रूपए आया था. इस गाने में 200 जिमनास्ट को करीब 20 दिनों तक मुंबई में ख़ास ट्रेनिंग दी गई थी और तब जाकर इसको फिल्माया गया था. यह गाना जबरदस्त हिट साबित हुआ और फिल्म तो धमाकेदार रही और साल 2013 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही.

ठां करके :

साल 2008 में आई फिल्म गोलमाल रिटर्नस जिसका निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया और इस फिल्म का गाना ठां करके काफी हिट रहा था. गाने को फिल्म सिटी में फिल्माया गया था जिसका खर्च 3.5 करोड़ रूपए आया था. इस गाने में 1000 डांसर्स के साथ 150 फाइटर्स ने काम किया था और इसकी शूटिंग करीब 12 दिनों तक चली थी. दिलचस्प बात यह है कि इस गाने में दम भरने के लिए 10 सबसे महंगी कारों का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि इतनी रकम खर्च करने के बाद गाना काफी हिट रहा था.

सैटरडे-सैटरडे :

वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया का पार्टी सांग सैटरडे-सैटरडे ने जबरदस्त धमाल मचाया था. इस पार्टी सांग ने दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया था और आज भी पार्टियों में इसका मजा बरकरार है. तो जिस तरह से यह गाना सुपरहिट साबित हुआ था तो इसमें पैसे भी अच्छे खासे खर्च किये गए थे. इस सांग को फिल्मसिटी के भव्य सेट में शूट किया गया था और इसका बजट 3.5 करोड़ रूपए आया था. यह गाना आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है और लोग इसको काफी एन्जॉय भी करते नजर आते हैं.

राधा नाचेगी :

साल 2015 में आई फिल्म तेवर में एक गाना फिल्माया गया था जिसमे सोनाक्षी सिन्हा बहुत ही भव्य और शानदार कपड़ों में नृत्य करती नजर आई थीं. यह गाना था राधा नाचेगी जिसमे सोनाक्षी ने काफी भव्य लहंगा पहना था और उनके श्रंगार और ड्रेस को तैयार करने में 70 लाख रूपए का खर्च आया था. इस गाने को बहुत ही भव्य सेट में शूट किया गया था जिसमे 100 से ज्यादा डांसर एक साथ नजर आये थे और इस गाने को शूट करने का खर्च 2.5 करोड़ रूपए आया था.

 

तो इन सभी बॉलीवुड सांग्स में निर्माता-निर्देशकों ने जमकर पैसा लगाया और दर्शकों के मनोरंजन के लिए भरपूर और बेहद शानदार सेट तैयार किया. जिसके बाद दर्शकों ने भी इन गानों को काफी पसंद किया और भरपूर प्यार दिया. यह गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं और जमकर लोग इनका मजा उठाते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here