top 10 Bollywood songs of the year, google list

साल 2017 ख़त्म होने को है और ऐसे में गूगल ने इस साल के सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाले बॉलीवुड सांग्स की लिस्ट जारी की है. इस साल भी बॉलीवुड और क्रिकेट की दीवानगी ही हर तरफ छाई रही. इस कड़ी में गूगल ने कुछ लिस्ट जारी की है जिसमे बॉलीवुड सांग्स, फ़िल्में और एक्ट्रेस शामिल हैं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं इस साल के सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वले बॉलीवुड सांग्स जो भारतीय दर्शकों को काफी पसंद आये और छा गए. 

 

हवा-हवा :

28 जुलाई 2017 को सिनेमा घरों में दस्तक देने वाली फिल्म “मुबारकां” का गाना “हवा-हवा” इस साल सबसे टॉप पर रहा. इस फिल्म में अर्जुन कपूर, इलियाना डिक्रूज और अथिया शेट्टी नजर आये थे. यह गाना दर्शकों को काफी पसंद आया और इस साल की गूगल लिस्ट में भी सबसे टॉप पर बना रहा. ये है वो बॉलीवुड अभिनेत्रोयां जो पिता और बेटे दोनों के साथ कर चुकी हैं रोमांस, श्रीदेवी से लाकर माधुरी हैं शामिल….

मेरे रश्के कमर :

हाल ही में आई अजय देवगन और इलियाना स्टारर फिल्म “बादशाहों” का गाना “मेरे रश्के कमर” दूसरे पायेदान पर है. बता दें कि इस गाने का रियल वर्जन नुसरत फ़तेह अली खान ने गया है जिसको इस फिल्म में लिया गया था.

ड़ेस्पासीतो :

लेटिन का सुपरहिट वेस्टर्न सांग “डेस्पसीतो” भी इस साल भारतीय दर्शकों की पसंदीदा सांग्स में से एक रहा. गूगल की लिस्ट में इस सांग ने तीसरा स्थान पाया है. इसका मतलब है कि भारतीय दर्शकों के बीच वेस्टर्न सांग्स का भी जबरदस्त बोलबाला है.

दिल दिया गल्लां :

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म “टाइगर जिंदा है” की रिलीज को बस कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन इस फिल्म के गाने लोगों के बीच छाये हुए हैं और दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है. इस फिल्म का गाना “दिल दिया गल्लां” गूगल की टॉप लिस्ट में 4 स्थान हासिल किया है. दिलचस्प बात यह है कि अभी इस गाने को रिलीज हुए कुछ ही दिन हुए हैं और इसने चौथा स्थान पा लिया. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म का दर्शकों में कितना क्रेज है.

राबता :

9 जून को रिलीज हुई सुशांत और कृति सेनन स्टारर फिल्म “राबता” का टाइटल ट्रैक “राबता” भी जबरदस्त हिट रहा और गूगल की टॉप 10 बॉलीवुड सांग्स की लिस्ट में 5वां स्थान हासिल किया.

डिंग डैंग : 

टाइगर श्रोफ और निधि अग्रवाल स्टारर फिल्म “मुन्ना माइकल” फिल्म का गाना ” डिंग डैंग” भी दर्शकों की फेवरेट लिस्ट में जगह बनाने में कामियाब हो गया. इस गाने को गूगल की टॉप 10 लिस्ट में 6वां स्थान प्राप्त हुआ है.

काबिल :

इस साल की शुरुआत में पर्दे पर दस्तक देने वाले काबिल एक्टर रितिक रोसन और यानी गौतम की फिल्म काबिल ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा परफॉर्म किया और इसके गाने भी खूब पसंद किए गए. फिल्म का टाइटल ट्रैक “काबिल” इस साल के टॉप 10 बॉलीवुड सांग में 7वें स्थान पर रहा.

शेप ऑफ़ यू : 

एड शरीन का गाना “शेप ऑफ़ यू” भी भारतीय दर्शकों को ख़ासा पसंद आया. इस गाने ने भी दर्शकों को खूब एंटरटेन किया. इस वेस्टर्न गाने ने गूगल की टॉप 10 सांग लिस्ट में 8वां स्थान हासिल किया है.

मुबारकां :

अर्जुन कपूर और इलियाना स्टारर फिल्म “मुबारकां” का टाइटल ट्रैक “मुबारकां” भी दर्शकों को काफी पसंद आया और इसने टॉप 10 में 9वां स्थान हासिल किया है. बता दें कि इस फिल्म का एक गाना हवा-हवा इस लिस्ट में सबसे टॉप पर रहा.

मिले हो तुम हमको :

बॉलीवुड की सबसे क्यूट और पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कर का गाना मिले हो तुम हमको बड़े नसीबों से भी इस साल काफी चर्चा में रहा. इस गाने ने लिस्ट में 10वां स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया. इस गाने में नेहा के साथ उनके भाई टोनी कक्कर भी हैं. टोनी ने  गाने की लिरिक्स लिखी हैं और कंपोज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here