खूबसूरती की मिशाल और पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकी ब्यूटीफुल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का आज जन्मदिन है. आज ऐश ने 44 की उम्र का आकड़ा छू लिया है और वह अपना स्पेशल दिन एन्जॉय कर रही हैं. ऐश की खूबसूरती ने न केवल भारतीयों को अपना दीवाना बनाया है, बल्कि विदेशों में भी ऐश्वर्या के लाखों चाहने वाले हैं. 40 वर्ष का आकड़ा पार कर चुकी ऐश आज भी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐश के इस ख़ास दिन पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ ऐसी अनसुनी बातों को आप तक साझा करते हैं. 

 

कर्नाटक में जन्मी ऐश :

ऐश का जन्म 1 नवंबर 1973 मैंगलूर कर्नाटक में हुआ था. ऐश्वर्या के पिता कृष्णराज राय पेशे से एक मरीन इंजीनियर हैं और माता का नाम वृंदा राय है, जो एक लेखक हैं. ऐश का एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम आदित्य राय है.

मॉडलिंग में बनाना था करियर :

ऐश्वर्या राय मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी. वह जब अपनी मेडिसिन साइंस की पढ़ाई कर रहीं थी उस वक्त ऐश का फेवरेट सब्जेक्ट “जूलॉजी” था. इसके साथ ही ऐश इस समय मॉडलिंग में भी काफी दिलचस्पी रखती थीं.

तमिल फिल्म से की शरूआत :

ऐश्वर्या राय जो आज बॉलीवुड का एक बड़ा नाम हैं, उन्होंने अपने करियर की शरूआत तमिल फिल्म से की थी. इसके बाद ऐश ने अपना बॉलीवुड डेब्यू बॉबी देओल के साथ फिल्म ” और प्यार हो गया” से किया था.

5-7 करोड़ रूपए है फीस :

ऐश्वर्या राय बच्चन एक फिल्म के करीब 5-7 करोड़ रूपए फीस के तौर पर लेती हैं. पदमश्री अवार्ड का खिताब हासिल कर चुकी ऐश्वर्या बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में कर चुकी हैं.

3 अफेयर के बाद हुई अभिषेक से शादी :

ब्युटीफुल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की बहु बनने से पहले 3 स्टार्स के साथ अफेयर के चर्चे रहे हैं.सलमान और ऐश्वर्या के प्यार की कहानी से तो सभी भली-भाति परिचित होंगे. यह साल 1974 की बात है जब सलमान बॉलीवुड के सुपरस्टार थे और ऐश ने मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता था. साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सलमान से पहले ऐश का रिश्ता मॉडल राजीव मूलचंदानी के साथ भी जुड़ा था. इसके अलावा विवेक और ऐश के अफेयर की चर्चाएं भी खूब रही हैं.

अभिषेक से ज्यादा अमीर हैं ऐश :

फ़ोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ऐश्वर्या की प्रापर्टी अभिषेक बच्चन से ज्यादा है. इस मैगजीन के मुताबिक़ ऐश के पास करीब 234 करोड़ की नेटवर्थ प्रापर्टी है.

2007 में की अभिषेक से शादी :

अभिषेक और ऐश ने बंटी और बबली में साथ काम किया जिसे बाद दोनों के प्यार के किस्से तेज़ हो गए. इसके बाद मणि रतनम  की फिल्म गुरु में काम किया और काफी क्लोज आ गए. इसके बाद साल 2007 में दोनों एक दूसरे के हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here