बॉलीवुड में अब तक न जाने कितनी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। लेकिन फ़िल्मी दुनिया की सबसे फेमस और ब्लॉकबस्टर लव स्टोरी दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे के मुकाबले शायद ही दर्शकों को कोई और मूवी इतनी पसंद आयी हों। दर्शकों ने इस मूवी के साथ -साथ इस फिल्म की स्टार्स कास्ट को भी खूब पसंद किया हैं। दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे को साल 1996 में रिलीज किया गया था।

बता दें इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट और यश चोपड़ा ने प्रोडूस किया था l इतना ही नहीं इस फिल्म में कई बड़े एक्टर और एक्ट्रेस ने काम किया था। तो चलिए आज हम आपको उसी कड़ी में इस फिल्म के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बातएंगे जोकि इस फिल्म के बा कितना ज्यादा बदल चुके हैं। आइये डालते हैं एक नजर।

काजोल बीते ज़माने की सबसे फेमस अदाकारा तनूजा मुखर्जी की बेटी और मौजूदा समय में लाखों लोगों की धड़कन खूबसूरत अदाकारा काजोल ने इस फिल्म में सिमरन का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया था। इतना ही नहीं इस फिल्म को करने के बाद काजोल काफी ज्यादा फेमस हुई थी। आज भी 44 साल की काजोल देखने में बेहद ही खूबसूरत दिखाई देती हैं।

शाहरुख़ खान इस फिल्म ने तो शाहरुख़ के करियर का रुख ही मोड़ दिया था। हालांकि इसको करने के बाद इस अभिनेता ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख़ बॉलीवुड में अपनी इन फिल्मों के दम पर ही आज किंग खान के नाम से जाने जाते हैं।

फरीदा जलाल
बॉलीवुड की फेमस अदाकारा रह चुकी फरीदा ने इस फिल्म में सिमरन की मां यानी की काजोल की मम्मी का किरदार निभाया था। हालाकिं इस किरदार को भी लोगों ने खूब पसंद किया था।

अमरीश पूरी

फिल्मों की दुनिया में अपनी अलग पहचान हासिल करने वाले इस दिव्यगत अभिनेता अमरीश पूरी ने इस फिल्म में सिमरन के पिता बलदेव सिंह का किरदार निभाया था l बता दें इस अभिनेता ने साल 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

अनुपम खेर
बॉलीवुड की दुनिया के जाने माने अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म में शाहरुख़ के पिता यानी की धर्मवीर मल्होत्रा का किरदार निभाया था। अनुपम अभी तक काफी सारी फिल्मों में काम कर चुके हैं। मौजूदा समय में यह अभिनेता राजनीति की दुनिया में भी सक्रिय हैं।

परमीत सेठी
फ़िल्मी दुनिया की जानी मानी अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह के पति परमीत सेठी इस फिल्म में कुलजीत सिंह के किरदार में नजर आये थे।

पूजा रूपारेलइस फिल्म में इस अभिनेत्री ने काजोल की छोटी बहन का किरदार निभाया था। पूजा आज करीब 36 साल की हो चुकी हैं। लेकिन इसके बाद भी वो काफी ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती हैं।

मंदिरा बेदी बॉलीवुड में अपनी फिटनेस के चलते छोटी उम्र की अभिनेत्रियों को मात देने वाली मंदिर ने इस फिल्म में प्रीति का किरदार निभाया था।
करण जौहर

बॉलीवुड की दुनिया के सबसे फेमस डायरेक्टर प्रोडूसर और धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर ने इस फिल्म में शाहरुख़ खान के दोस्त का किरदार निभाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here