Daler mehndi convicted for human trafficking patiala court

पंजाब के जाने-माने गायक और भंगड़ा गानों के बादशाह दलेर मेहंदी इन दिनों मानव तस्करी को लेकर काफी सुर्ख़ियों में हैं. जी हां पंजाब हाईकोर्ट ने दलेर को कई साल पुराने मानव तस्करी के मामले में दोषी पाया है और उनको दो साल की जेल हुई है. इसके बाद हर तरफ दलेर के ऊपर लगे इस गंभीर आरोप को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है और ऐसा कहा जा रहा है कि वह जल्द ही अब सलाखों के पीछे जा सकते हैं. एक बड़े सिंगर का ऐसे मामले में शामिल होना बेहद हैरान करता है और इसको लेकर उनके फैंस भी निराश हो सकते हैं. 

Daler mehndi convicted for human trafficking patiala court

पंजाब के सबसे पॉपुलर सिंगर और धमाल मचाने वाले दलेर मेहंदी अब इन दिनों एक मामले में फसते नजर आ रहे हैं. पंजाब की स्थानीय अदालत ने दलेर पर मानव तस्करी के मामले में कदम उठाया है और उनको दो साल की सजा दी है. बता दें कि दलेर और उनके भाई शमशेर पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने 10 भारतीय लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर अमेरिका ले गए और फिर उनको वहीं पर छोड़ आये. यह बात है साल 1998 और 99 की जब दलेर अमेरिका में शो करने के लिए गए थे. उस दौरान उन्होंने अपने साथ 10 लोगों को क्रू मेंबर बनाकर ले गए और फिर उन सभी को वहीं पर छोड़ आये. इसमें से एक आदमी ने उनके खिलाफ 2003 में एफआईआर करवाई जिसके बाद अब यह मामला सामने आया है.

Daler mehndi convicted for human trafficking patiala court

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर दोनों इस मामले में शामिल हैं. साथ ही बख्सीश सिंह नाम के एक शख्स ने उनपर आरोप लगाये हैं कि दलेर उन सभी को अमेरिका ले जाकर वहां छोड़ आये और उनसे इसके एवज में पैसे भी लिए. ऐसा बताया जा रहा है कि दलेर ने उन सभी से 1 करोड़ रूपए लिए हैं. अब देखना होगा कि दलेर और उनके भाई पर आगे क्या करवाई होती है. तो वहीं इस मामले में दलेर को जमानत भी मिल गई है और उन्होंने कहा कि, अब वह सुप्रीम कोर्ट जाकर इसकी अपील करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here