यह बात सभी जानते हैं कि सिगरेट पीना हमारे लिए नुकसानदायक हैं. लेकिन इसके बाद भी कई लोग ऐसे होते हैं.जोकि इस बात को नही मानते हैं और लगातार सिगरेट का सेवन करते हैं. लेकिन कुछ लोगों के लिए इसका सेवन महज एक नशा होता हैं तो कुछ लोग इसे शोकियां तौर पर पीना पसंद करते हैं.

तो चलिए आज हम आपकों इसी कड़ी में कुछ ऐसे बॉलीवुड के स्टार्स के बारें में बताने वाले हैं, जिन्हें फिल्मों में तो आपने अक्सर सिगरेट का सेवन करते हुए देखा होगा. लेकिन ये स्टार्स अपनी असल जिंदगी में भी इन सब चीजों को सेवन करते हैं.तो आइये जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारें में.

संजय दत्त संजय दत्त के बारें में ये बात तो सभी जानते हैं कि संजय को नशा करने की कितनी बुरी आदत हैं। बता दें जब संजू छोटे हुआ करते थे. तब भी वो अपनी मां से सिगरेट पीने की जिद्द किया करते थे, वो कहते थे कि पापा भी पीते हैं मुझे भी पीनी हैं. जिसके बाद उनके पिता ने उनकी बातों को सुनकर उनके हाथ में सिगरेट थमा दी और कहा कि लो इसे जलाओ और धुआँ अन्दर ले कर नाक से बहार निकालो. उस समय उनके पिता को लगा कि संजू की उम्र बहुत कम है वो सिगरेट के कश को नही ले पाएंगे. लेकिन संजू तो बिना किसी घबराहट के पूरी सिगरेट को आसानी से पी गये, लेकिन मान्यता दत्त से शादी करने के बाद संजू ने अपनी सारी बुरी आदतों को छोड़ दिया.

रणबीर कपूर

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर को भी सिगरेट पीने की बुरी आदत है. हालाँकि बीच में जब रणबीर, कटरीना के साथ रिलेशनशिप में आए थे. तब सुनने में आया था कि उन्होंने सिगरेट पीना बंद कर दिया है, जिसेक बाद उन्होंने फिल्मों के अंदर भी कम धुम्रपान किया है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बॉलीवुड की दुनिया का चेन स्मोकर माना जाता है. बता दें रणबीर को सावर्जनिक जगह पर सिगरेट पीने के कारण जुर्माना भी देना पड़ गया था.

सलमान खान 

बॉलीवुड के दबंग खान भी सिगरेट की लत के शिकार हैं. सलमान को कई पब्लिक प्लेस में भी सिगरेट के कश मारते हुए देखा जा चुका है. वैसे सलमान को फिल्मों के अंदर भी सिगरेट पीते हुए भी देखा जा चुका है.

अजय देवगन 

बॉलीवुड के सिंघम यानी की अजय देवगन भी सिगरेट की लत के बुरे शिकार हैं. अजय को सिगरेट पीना इतना ज्यादा पसंद हैं कि वो कही भी पीना शुरू कर देते हैं. जिसके कारण उन्हें बॉलीवुड की दुनिया में चेन स्मोकर कहा जाता हैं.

अजय को सिगरेट की लत से दूर करने के लिए कई सारे प्रयास इनकी बेटी भी कर चुकी हैं, लेकिन वो हमेशा असफल हो जाती हैं. ये अपनी फिल्मों में अक्सर सिगरेट पीते भी देखे जाते हैं।

शाहरुख़ खान 

वैसे बॉलीवुड के किंग खान भी सिगरेट की इस लत से कही अछूते नही हैं. इन्हें भी बॉलीवुड में चैन स्मोकर के नाम से जाना जाता हैं. किंग खान को सिगरेट पीने की भुत ज्यादा बुरी लत हैं. जिसे ये कई बार छोड़ने की भी कोशिश कर चुके हैं. लेकिन हर बार नाकामयाब रहते हैं.

बता दें शाहरुख़ खान को उनकी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर फिल्म के सेट पर सिगरेट पीने के कारण जुर्माना भी देना पड़ा था .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here