अभी कुछ समय पहले ही बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी पॉप सिंगर निक जोनस से शादी की हैं. हालांकि प्रियंका ने ये शादी करके सबको हैरान कर दिया है, लेकिन बॉलीवुड की दुनिया में किसी विदेशी लड़के से प्यार कर उससे शादी करना अब एक आम बात हो गयी है.

बता दें प्रियंका बॉलीवुड की ऐसी पहली अभिनेत्री नहीं हैं, जिन्होंने ऐसा किया हो उनसे पहले भी कई अभिनेत्रियों का दिल विदेशी लड़कों पर आया है. तो आइये इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बात करते हैं. ऐसी अभिनेत्रियों के बारें में जिन्होंने विदेशी लड़के को अपना हमसफर बनाया हैं.

नीना गुप्ता 

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा नीना गुप्ता ने अपने एक्टिंग के करियर की शुरुआत “उत्सव” से की थी. इस फिल्म में भी उन्होंने दिग्गज अभिनेत्री रेखा के साथ स्क्रीन शेयर की थी.

बता दें इस अभिनेत्री ने वेस्टइंडीज के क्रिकेट स्टार विवियन रिचर्ड्स के साथ सम्बन्धो में थी, हालाँकि दोनों की शादी नहीं हो पाई और इसका कारण विव रिचर्ड्स का पहले से शादीशुदा होना था. अभी नीना की एक बेटी भी है, जोकि आज के समय में बॉलीवुड की मशहूर फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता हैं. विव रिचर्ड्स ने नीना से शादी तो नहीं की लेकिन अपनी बेटी मसाबा को अपना नाम जरुर दिया.

प्रीती जिंटा 

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से जाने जाने वाली फेमस अदाकारा ने भी भारतीय लड़के को छोड़कर विदेशी लड़के के साथ शादी रचाई है. हालाँकि प्रीती इस समय बॉलीवुड की दुनिया से दूर हैं.

वैसे तो प्रीती के बॉलीवुड में कई अफेयर्स चले हैं, लेकिन प्रीती ने इन सब को छोड़कर अपने लंदन वाले बेस्ट फ्रेंड बिजनेस मैन जिन गुडनेफ से शादी कर ली.

माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड की धक् धक् गर्ल के नाम से जानी जाने वाली माधुरी दीक्षित ने भी भारतीय लड़कों का दिल तोड़ते हुए विदेशी भारतीय लड़के (एनआरआई) से 1999 में शादी कर ली थी. माधुरी दीक्षित के पति श्री राम नेने लन्दन में एक फेमस डॉक्टर हैं.

इन दोनों के बीच सबसे खास बात यह थी कि माधुरी असल में श्री राम को पसंद नही आई थी. उन्होंने अपने मां -बाप के कहने पर इस अदाकारा से शादी की थी. फ़िलहाल इन दोनों के दो बेटे हैं, जोकि अब काफी बड़े हो चुके हैं.

राधिका आप्टे 

बॉलीवुड की दुनिया में राधिका को एक बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है. इन्होंने कई फिल्मों में काम करते हुए बोल्ड सीन्स दिए हैं, लेकिन इन्होंने भारतीय लड़कों का दिल तोड़ते हुए विदेशी मुंडे का दामन थाम लिया.

बता दें इन्होंने म्यूजिशियन बेनिडिक्ट टेलर से शादी कर ली .हालाँकि दोनों इस समय बॉलीवुड में ही काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here