बॉलीवुड स्टार्स के अफेयर के चर्चे आम हैं. कुछ ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिनकी लव अफेयर ने खुब सुर्खियां बटोरी, तो कुछ बॉलीवुड स्टार्स ने एक दुसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली. वहीं कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जिन्हें भारत में नहीं बल्कि विदेशो में अपना प्यार मिला और उन्होंने भी बिना समय गंवाए झटपट शादी कर ली.

अभी हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की लव अफेयर की खबर काफी सुर्खियों में रही. ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा भी अपना दिल एक विदेशी लड़के पर अमेरिका में हार आई. पूर्व विश्व सुन्दरी प्रियंका चोपड़ा जल्द ही इस विदेशी बॉय के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं.

तो ऐसे में आज हम जानते हैं, कि किन-किन बॉलीवुड एक्ट्रेस को भारत छोड़ विदेशो में अपना जीवनसाथी मिला…..

1.’धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित

अपने इस लिस्ट में हम सबसे पहले ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित की बात करते  हैं. हम सभी को पता है, कि माधुरी दीक्षित अपने समय की सबसे खुबसुरत और प्रसिद्ध अभिनेत्री थी. माधुरी के हर गाने और डांस पर सिनेमाघर में तालियों और सीटियों के गूंज सुनाई देते थे.

एक समय था जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के लव अफेयर की खबरे मीडिया की सुर्खियां हुआ करती थी, दोनों जल्दही शादी भी करने वाले थे, कि तभी संजय दत्त का नाम मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़ गया और इस खुबसुरत अभिनेत्री ने बिना कोई समय गंवाए संजय दत्त से अपने सभी नाते रिश्ते तोड़ लिया. उसके बाद माधुरी ने यूके के श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली और अपने गृहस्थ जीवन का शुरुआत किया. आज माधुरी के 2 बच्चे हैं और इस समय वो फिल्मो से दूर रियालिटी शो में बतौर जज नजर आती हैं.

2. ‘डिम्पल गर्ल’ प्रीटी जिंटा

बॉलीवुड और प्रसंशको के बीच डिम्पल गर्ल के नाम से मसहुर प्रीटी जिंटा का नाम भी बॉलीवुड में इज्जत से लिया जाता है. यह बॉलीवुड अभिनेत्री अपने समय में हिट फिल्मे देने के लिए जानी जाती थी. ‘वीर जारा’ और ‘दिल चाहता है’ जैसी सुपरहिट फिल्मे देकर प्रीटी ने प्रसंशको के बीच एक ख़ास जगह बना ली थी.

देसी फिल्मो की हिट एक्ट्रेस का दिल भी भारत में नहीं लगा और वो भी अमेरिकन बेस्ड बिजनेसमैन जीन गुडइनफ को अपना दिल दे बैठी. दोनों ने लम्बे समय तक एक दुसरे को डेट करने के बाद आख़िरकार 2016 में शादी कर ली. प्रीटी जिंटा मौजूदा समय में किंग्स XI पंजाब की सहमालकिन हैं और ज्यादा समय भारत में ही व्यतीत करती हैं.

3. राधिका आप्टे

इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर हैं, बॉलीवुड की लीग से हटकर बनने वाली फिल्मो में आने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे. इस बॉलीवुड अभिनेत्री को अपना जीवनसाथी भारत में नहीं बल्कि विदेशो में ही मिला. राधिका ने लम्बे समय तक चले अफेयर के बाद 2012 में यूके बेस्ड म्यूजीशियन से शादी कर घर बसा लिया.

अभी यह एक्ट्रेस अनुराग कश्यप की “स्केयर्ड गेम्स’ में अपने अभिनय का लोहा हर किसी से मनवा रही हैं. हाल ही में राधिका खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म पैडमैन में नजर आई थी.

4. नीना गुप्ता

80 के दशक की प्रसिद्ध अभिनेत्री नीना गुप्ता को भी अपना प्यार क्रिकेट के मैदान पर एक विदेशी में ही मिला था. नीना का दिल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्सन पर आया था. दोनों को उस समय एक साथ सार्वजनिक जगहों पर देखा जाता था.

वेस्टइंडीज का यह दिग्गज खिलाड़ी उस समय शादीशुदा था, लेकिन इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में वो ऐसा पड़ा कि सब भूल बस इस अभिनेत्री की बाहों को ही अपना घर बना लिया, आख़िरकार परिणाम भी उल्टा ही निकला और नीना बिना शादी के ही एक बच्ची को जन्म दी. इसके बाद भी विवियन ने नीना से शादी नहीं कि लेकिन उन्होंने अपनी बेटी ‘मसाबा’ को अपना नाम जरुर दिया.

नीना गुप्ता 1980 में पीड़ित, गरीब और असहाय किरदारों में माँ-बहन के रोल में नजर आया करती थी. उस समय के प्रसिद्ध गाने ‘बन्नो तेरी अखियां सुरमे दानी’ से नीना ने लोगो के बीच अपनी अच्छी पहचान बनाई.

5. प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में हम अंत में इसलिए ले रहे हैं, क्योंकि इस अभिनेत्री ने अब तक शादी नहीं की, लेकिन जल्द ही वो शादी के बंधन में बंधने वाली हैं.

देसी गर्ल प्रियंका को अमेरिका के अपने से 10 साल छोटे निक जोनस से ऐसा लगाव हुआ, कि एक समय शादी न करने की बात करने वाली प्रियंका चोपड़ा इस लड़के से शादी करने को तैयार हो गयी.

आपको बता दे कि प्रियंका ने अभी हाल ही में सगाई की है और जल्द ही वो शादी करने वाली हैं. निक जोनस टेक्सस, यूएसए में पैदा हुए हैं और वह एक सिंगर, लेखक और एक्टर भी हैं. खबरों की माने तो प्रियंका इस विदेशी लड़के से अगले महीने यानी अक्टूबर में शादी के 7 कसमो के साथ 7 फेरे लेने वाली हैं.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here