बॉलीवुड सितारों के बारे में जानने की हर की ख्वाहिश होती है। सब अपने फेवरेट सितारों के बारे में जानना चाहते हैं। खासकर उनके पर्सनल लाइफ के बारे में। उनके पर्सनल लाइफ में कब और कैसे क्या हो रहा है। लेकिन हमारे बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे भी है जिन्होंने प्यार और रोमांस तो लेकिन शादी अपने फैमली वालों के कहने पर की। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने लव मैरिज के जमाने में अरैंज मैरिज की…

1– शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

Shahid Kapoor

शाहिद कपूर ने अपने फैमली के पसंद की लड़की से शादी की थी। वो सारी रश्मों-रिवाज के साथ अपनी पत्नी मीरा राजपूत को देखने उनके घर गए थे। मीरा और शाहिद ने शादी के पहले एक-दूसरे से उतना मिले भी नहीं थे। एक इंटरव्यू में शाहिद ने खुलासा किया था कि मीरा ने उनसे शादी के पहले एक शर्त रखी थी,जिसमें कहा कि उन्हें अपने बाल पहले की तरह रखने होंगे तभी वह उनसे शादी करेंगी। दरअसल,दोनों की पहली मुलाकात फिल्म’उड़ता पंजाब’की शूटिंग के दौरान हुई थी और इसमें शाहिद के बाल काफी बढ़े हुए थे। इसके अलावा मीरा ने शाहिद से प्रॉमिस लिया कि जब उनकी शादी होगी तो शाहिद के बालों का कलर नार्मल होगा।

PHOTOS : थाईलैंड में हनीमून मना रहे इस बॉलीवुड कपल की तस्वीरे आई सामने, देख आपकी आँखे नहीं होंगी बंद
2- माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी पर ना जाने कितने लड़कों का दिल फिदा होगा लेकिन इन सब के बावजूद माधुरी दीक्षित ने लव की बजाय अरेंज मैरिज को तब्बजो दी थी। 80 और 90 के दशक की इस लीडिंग लेडी ने 17 अक्टूबर, 1999 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी की थी। फिल्मी करियर छोड़ माधुरी वहीं सेट हो गई थी। फिलहाल माधुरी इंडिया में अपने पति के साथ हैं। इनके दो बच्चे भी हैं।

3- गोविंदा

Govinda

गोविंदा का नाम उनकी बॉलीवुड की कई लीडिंग लेडीज के साथ जुड़ा। लेकिन उन्होंने शादी मां की पसंद से की थी। उन्होंने 1987 में सुनीता अहूजा को अपना जीवन साथी चुना था।

4- करिश्मा कपूर

Karisma Kapoor

करिश्मा का प्यार अभिषेक के साथ तो खूब परवान चढ़ा लेकिन करिश्मा ने शादी अपने फैमली वालों की मरजी से की। करिश्मा ने 29 सितंबर, 2003 को बिजनेसमैन संजय कपूर से अरेंज मैरिज की थी। यह करिश्मा की पहली और संजय की दूसरी शादी थी। इस कपल के दो बच्चे भी हैं। हालांकि अब इस कपल का तलाक हो गया है।
5- विवेक ओबरॉय

Viveik Oberoi

सलमान खान से पंगा और ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद विवेक ने प्रियंका अल्वा से 28 अक्टूबर, 2010 को शादी की थी। मां के कहने पर विवेक प्रियंका से मिलें और 20 मिनट में ही शादी का इरादा बना लिया था। जोड़ी के दो बच्चे हैं।

6- नील नितिन मुकेश

इसी साल फरवरी की शुरुआत में एक्टर नील नितिन मुकेश ने रुक्मिणी सहाय से शादी की। बता दें, रुक्मिणी उनके पेरेंट्स की पसंद हैं।

7- शम्मी कपूर

Shammi Kapoor

पहली पत्नी गीता बाली के निधन के बाद शम्मी कपूर ने नीना देवी से 1969 में अरेंज मैरिज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here