नई दिल्ली। हम लोग 21वीं सदी में हैं। जहां देश-विदेश टोक्नोलॉजी  में इतना आगे निकल चुका है, कि लोगों की कल्पना से परे है। आज के समय में लोगों के पास वक्त की सबसे ज्यादा कमी है, जिसके लिए लोग अपना हर काम को आसान करने के लिए नई टोक्नोलॉजी का प्रयोग करने लगे है। आज हम आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे है। जहां इंसानों की जगह महिला रोबोट काम करती है। वैसे तो शायद ही आपने कभी किसी रेस्टोरेंट में रोबोट महिला वेटर देखी होगी।

दरअसल पाकिस्तान में एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट भोजन परोसने के लिए रोबोट ‘महिला वेटर’ का इस्तेमाल करने वाला देश का पहला होटल बन गया है। जानकारी के मुताबिक रोबोट के भोजन परोसने की खबरों के बाद पंजाब प्रांत के मुल्तान शहर में पिज्जा।कॉम में ग्राहकों की भारी भीड़ जुटने लगी है।  हॉट कटरीना कैफ ने एक बार फिर शेयर की सिजलिंग बिकनी फोटो, देखे तस्वीरे

एक पाकिस्तानी अखबार के अनुसार पिज्जा रेस्त्रां के मालिक के बेटे ने इस रोबोट को खुद बनाया है। उसने इस्लामाबाद में राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है।

रंगून के फ्लॉप होने पर पहली बार कंगना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे खोने का डर नहीं सताता

 रेस्त्रां मालिक सैयद अजीज अहमद ने बताया कि – “जैसे ही रोबोट वाली महिला वेटर की खबरें फैली तो दुकान के बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लग गई।”
उन्होंने कहा कि बेटे सैयद ओसामा अजीज ने व्यापार बढ़ाने के लिए रोबोटिक महिला वेटर का अनूठा विचार दिया। उन्होंने बताया कि उनके रेस्त्रां में न केवल मुल्तान से बल्कि आसपास के जिले से भी लोग आ रहे हैं।

कंगना के नेपोटिज्म वाले कमेंट पर आया करण जौहर का जवाब, कहा कंगना को नेपोटिज्म

जिसके चलते उन्होंने और रोबोटिक महिला वेटर लाने में रुचि दिखाई है, लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि वे मानव वेटरों को नहीं हटाएंगे, क्योंकि वे किसी को बेरोजगार नहीं करना चाहते। अजीज ने बताया कि यह रोबोट ग्राहक की मेज तक जा सकती है, ग्राहकों का अभिवादन कर सकती है और भोजन परोसकर वापस काउंटर तक आने में सक्षम है। रोबोट का वजन 25 किलो है और वह पांच किलो तक का भोजन उठा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here