बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ मिलकर रविवार को ‘भारत के वीर मोबाइल एप’ और वेब पोर्टल लॉन्च कर दिया। इस एप और पोर्टल की मदद से केद्रीय आर्मड पुलिस बल और केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्सेस की आर्थित मदद की जा सकेगी।

दरअसल दिल्ली पुलिस के एक इवेंट में भारत के एप को लॉन्च किया गया है इस दौरान अभिनेता अक्षय कुमार भावुक हो गए। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा ”वैलर डे अपने सपने को लॉन्च कर रहा हूं। भारत के एप जैसा कि हम कहते हैं जय हिंद। एक ऐसा दिन जब मुझे लगा कि मेरे आंसुओं को रोक पाना जरा मुश्किल है। हमारे भारत के जवानों की मदद कीजिए। भारत के वीर”

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को एक आतंकवादी पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म देखने के बाद यह विचार आया था। जिसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार को इस एप और पोर्टल की जानकारी दी कि कैसे इससे जवानों की आर्थिक मदद की जा सकती है। अक्षय की इस पहल का केंद्र सरकार ने स्वागत किया।यूएस नेवी की महिला सैनिकों की न्यूड तस्वीरें वायरल, ऑफिसर्स ने किया इंसाफ दिलाने का वादा

इवेंट के दौरान भी कहा कि इस वेबसाइट को बनाने में करीब ढाई महीने का वक्त लगा। आतंवादी फिल्म देखने के बाद मेरे मन में यह विचार आया। फिल्म में आतंकवाद सरकार अातंकवादी परिवारों की मदद करते हैं। जो आतंकवाद फैला रहे हैं।

अक्षय बोले- सरकार ने की पूरी मदद

अक्षय ने यह भी कहा कि हर व्यक्ति वर्दी में दर्द झेलने वाले लोगों से जुड़ना चाहता है। यह छोटा सा  सपना था और इस सपने को साकार करने के लिए सरकार ने पूरी मदद की है। मैं सभी का हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा करता हूं।  उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह का शुक्रिया करते हुए कहा कि तहे दिल से मान्नीय राजनाथ सिंह, श्री राजीव महर्षि और पैरापियर का दिल से शुक्रिया करता हूं। मेरे पिता सेना में थे और मैं उनका बेटा हूं।22 सालों से ये फैमली इसी गटर के अंदर रहता है, जीते जी भोग रहे हैं नर्क

गौरतलब है कि अभिनेता अक्षय कुमार लंबे समय से शहीद हुए जवानों की आर्थिक मदद कर रहे हैं, हाल ही में छत्तीसढ़ में नक्सली हमले में हुए शहीद जवानों की आर्थिक मदद की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here