डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को बलात्कार के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है। कोर्टे के फैसले पर बाबा के समर्थकों ने हिंसा शुरु कर दी है। सिरसा के फुल्का गांव में समर्थिकों ने 2 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। तो वहीं दूसरी ओर अब बाबा की गद्दी संभालने को लेकर चर्चा शुरु हो गई है। 

गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद अब इस बात पर चर्चा चल रही है कि डेरा की गद्दी को कौन संभालेगा। दरअसल सिरसा में राम रहीम का 700 एकड़ में भव्य आश्रम बना हुआ है। देश भरत में उनके कुल 48 आश्रम हैं। बताया जाता है कि देशभर में उनके 5 करोड़ भक्त हैं।15 साल बाद साध्वियों को मिला न्याय, कोर्ट ने बाबा राम रहीम को सुनाई 10 साल की सजा

राम रहीम की गद्दी पर अब कौन?

कहा जा रहा है कि बाबा राम रहीम गद्दी को लेकर 35 साल की गुरु ब्रह्राचारी का नाम दावेदारों सबसे ऊपर है उनका नाम डेरा के सिस्टम में दूसरे नंबर पर आता है। डेरा में गुरमीत के बाद लोग किसी से निर्देश लेत हैं तो विपासना से ही लेते हैं। वहीं दूसरी ओर बाबा की बेटी हनप्रीत गद्दी की दूसरे दावेदार है। 7 साल पहले ही 28 साल की हनप्रीत डेरा प्रमुख बनी थीं। हनप्रीत को गुरमीत के सबसे करीबी लोगों में से एक माना जाता है। बाबा की जो फिल्में आती हैं उनमें हनप्रीत का प्रमुख रोल होता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here