जूते

मुंबई! सभी के पास बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जिसे पहनने से वह कई बार सोचते हैं. ऐसा नहीं है वह पहनना नहीं चाहते हैं. वह पहनना चाहते है लेकिन कभी कभी इसलिए नहीं पहनते की उन्हें वह चीजें बहुत पसंद होती हैं. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि वह दुबारा वो चीज खरीद नहीं सकते इसलिए भी नहीं पहनते हैं.

जूते

ऐसे ही आज हम आपको एक जूते के बारे में बताएंगे. जिसके बारे में जानने के बाद आप सोचेंगे इसे पैर में पहने या कड़ी सिक्योरिटी में रखें. आप सोच रहे होंगे जूते को लॉकर में क्यों रखने की बात कर रहे हैं. जी हाँ जब इस जूते को पाएंगे तो आप भी इसे लॉकर में ही रखना चाहेंगे. क्योंकि यह जूता सोने और हीरे से बना हुआ है.

दुबई की कंपनी ने बनाया

क्या आपने इस दुनिया का सबसे महंगा शू देखा है? या आप सोच सकते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे जूते की कीमत कितनी होगी? एक लाख, 10 लाख, 50 लाख कितना? यह सवाल इसलिए क्योंकि जो हम बताने जा रहे हैं, उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

आपको बता दें इस अनोखे जूते का नाम पैशन डायमंड शू है और इसकी कीमत सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे. इस जूते की कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी 1.23 अरब रुपये हैं. इसमें बेशकीमती 15 कैरेट का एक हीरा लगा है. इसके अलावा 236 दूसरे छोटे डायमंड की कतार और सोने की सजावट इसे और भी खूबसूरत बनाता है.

संयुक्त अरब अमीरात के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वैलर्स के साथ मिलकर दुनिया का सबसे महंगा जूता 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में बुधवार को पेश किया.  इस लग्जरी शू का नाम पैशन डायमंड शू रखा गया है. इसे सोने और हीरों से बनाया गया है.

ख़बरों के मुताबिक़ इस बेशकीमती शू को डिजाइन करने और बनाने में 9 महीने का समय लगा है. इस शू में सैकड़ों हीरे लगे हैं. आपको बता दें कि ब्रांड जदा दुबई हीरे वाले जूते बनाने के लिए फेमस है. पैशन डायमंड शू के अलावा कुछ ऐसे शूज और स्लिपर्स हैं, जो अपनी कीमत के की वजह से बहुत फेमस हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here